सूरत :  वैलेंटाइन डे से ठीक पहले गुलाब के फूलों की डिमांड बढ़ गई

सूरत :  वैलेंटाइन डे से ठीक पहले गुलाब के फूलों की डिमांड बढ़ गई

लोग अपने प्यारे किरदार के लिए 500 से 50 हजार तक के गुलाब के गुलदस्ते बनवाते हैं

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने प्रिय पात्र को उपहार और फूल देते हैं। इस दिन गुलाब के फूलों की मांग बढ़ जाती है। लोग इस दिन गुलाब का गुलदस्ता देना खासतौर पर पसंद करते हैं और ये गुलदस्ते लोग 500 रुपए से लेकर 50000 रुपए तक में तैयार करवाते हैं।

वैलेंटाइन डे प्रेमियों का दिन है। संत वैलेंटाइन के जन्मदिन को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है। खास तौर पर वैलेंटाइन वीक में गुलाब के फूलों की डिमांड बढ़ जाती है। सूरत में गुलाब प्रचुर मात्रा में हैं। खासतौर पर चाइनीज गुलाब बेंगलुरु से आते हैं। वैलेंटाइन डे से चार-पांच दिन पहले फूलों की बिक्री में उछाल आ जाता है और वैलेंटाइन डे पर भी लोग बुके के लिए ऑर्डर देते हैं और ये बुके काफी महंगे भी होते हैं।

फूलवाले मिलनभाई ने कहा कि वैलेंटाइन डे पर 10 रुपये का गुलाब 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक बिकता है और दूसरी तरफ लोग अपने प्रियजनों को किताबों के रूप में उपहार देते हैं। हम तरह-तरह की किताबें बनाते हैं। अगर आप सिर्फ फूलों यानी गुलाब का गुलदस्ता बनाना चाहते हैं तो इसकी शुरुआती कीमत 500 रुपए से है। हमें किसी प्रियजन के लिए कस्टम बुके बनाने के लिए 50,000 तक के ऑर्डर मिलते हैं।

Tags: Surat