गुजरात : पोरबंदर में दो महीने की बच्ची को लोहे की रॉड से दागने के आरोप में भुवा गिरफ्तार

गुजरात : पोरबंदर में दो महीने की बच्ची को लोहे की रॉड से दागने के आरोप में भुवा गिरफ्तार

पुलिस ने बच्ची के पिता को फरियादी बनाकर मां व भुवा के खिलाफ शिकायत दर्ज की

हाल में देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। आजादी के वर्षों बाद भी देश से अंधविश्वास दूर नहीं हुआ है। इसके कई मामले बार-बार सामने आते रहते हैं। पोरबंदर के बखरला गांव में दो महीने की एक बच्ची को सर्दी लग गई थी, उसकी मां उस सर्दी को ठीक करने के लिए भुवा (ओझा) के पास ले गई। भुवा ने लोहे की रॉड से उसे दाग दिया था। जिससे बच्ची की तबीयत और बिगड़ गई। पुलिस ने लड़की की मां और भुवा के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

 लोहे की रॉड से दाग दिया था

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, पोरबंदर के बखरला गांव में दो महीने की बच्ची जाहल को ठंड लगने से सर्दी हो गई थी, जिससे उसकी मां दवा दिलाने की बजाय टोने-टोटके देखने वाले भुवा (ओझा) के पास ले गई। जहां उसने जाहल के सीने और पेट के बीच लोहे की रॉड से दाग दिया। ऐसे में उसकी हालत ठीक होने के बजाय और बिगड़ती चली गई। परिजन उसे इलाज के लिए पोरबंदर के सिविल अस्पताल ले आए।

पुलिस ने शिकायत दर्ज कर भुवा को गिरफ्तार कर लिया 

जब बच्ची को लाया गया तो उसे सांस लेने में गंभीर समस्या थी और उसका ऑक्सीजन लेवल 60 से 65 ही था। सिविल अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ ने उसे तुरंत आईसीयू में शिफ्ट कर दिया और ऑक्सीजन पर रखकर इलाज शुरू किया गया। जिससे बच्ची के स्वास्थ्य में सुधार हुआ। घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई। पुलिस ने बच्ची के पिता करमनभाई मोरी को शिकायतकर्ता बनाकर शिकायत दर्ज कर भुवा (ओझा) को गिरफ्तार कर आगे की जांच कर रही है।