राजकोट :  देवायत खवड के जेलवास को लेकर अब भी संशय, कोर्ट ने जमानत अर्जी पर पुलिस से अभिप्राय मांगा

राजकोट :  देवायत खवड के जेलवास को लेकर अब भी संशय, कोर्ट ने जमानत अर्जी पर पुलिस से अभिप्राय मांगा

डेढ़ महीने से हैं जेल में बंद, एडवांस बुक किये व्यावसायिक कार्यक्रमों का हवाला देकर मांगी है जमानत

विवादास्पद लोक साहित्यकार देवायत खवड और उनके साथी हमला करने के अपराध में डेढ़ महीने से अधिक समय से जेल में बंद हैं। अब देवायत ने अदालत में अंतरिम जमानत के लिए आवेदन किया है। कोर्ट ने इस अर्जी पर पुलिस से राय मांगी है। पुलिस द्वारा अपनी राय देने के बाद ही कोर्ट द्वारा जमानत का फैसला लिया जाएगा। अदालत में 25 दिन की अंतरिम जमानत की अर्जी देवायद खवड ने दायर की है।

कोर्ट ने पुलिस की राय मांगी 

देवायत के वकील ने अदालत से कहा कि देवायत ने पहले से ही शादी के कार्यक्रम और शिवरात्रि कार्यक्रम बुक कर लिए हैं जिसमें कई प्रोग्राम एडवांस पेमेंट के साथ बुक किए जा चुके हैं। कार्यक्रमों को रद्द नहीं किया जा सकता क्योंकि राशि पहले ही ले ली गई है। यहां तक ​​कि अगर कार्यक्रम रद्द कर दिया जाता है, तो उसके पास क़ैद के कारण धन वापसी करने की कोई क्षमता नहीं है। ऐसे में कोर्ट ने देवायत खवड के वकील द्वारा दिए गए अभ्यावेदन के संबंध में पुलिस की राय मांगी गई है।

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी

पुलिस की अभिप्राय के आधार पर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। मयूरसिंह राणा पर पिछले दिसंबर में देवायत खवड और उनके साथियों ने हमला किया था। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। बाद में वह सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस पूरे मामले में देवायत खवड समेत तीन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था।