सूरत :  विधायक कुमार कानानी ने उठाया ट्रैफिक अधिसूचना भंग का मामला,  ट्रैफिक डीसीपी से मांगा जवाब

सूरत :  विधायक कुमार कानानी ने उठाया ट्रैफिक अधिसूचना भंग का मामला,  ट्रैफिक डीसीपी से मांगा जवाब

प्रतिबंधित समयावधि के दौरान भी शहर में भारी वाहनों के प्रवेश से हो रही ट्राफिक की समस्या 

सूरत की वराछा विधानसभा से विधायक कुमार कानानी ने सूरत ट्रैफिक डीसीपी को पत्र लिखा है। पत्र में प्रतिबंधित समयावधि के दौरान भारी वाहनों के सूरत शहर की सीमा में प्रवेश करने की शिकायत की गई। 

ट्रैफिक डीसीपी को लिखा पत्र

विधायक कुमार कानानी की ओर से  पत्र में शिकायत की गई है कि भारी वाहन प्रतिबंधित घंटों के दौरान सूरत शहर की सीमा में प्रवेश करते हैं। इस प्रकार पुलिस आयुक्त की अधिसूचना का उल्लंघन होने के बावजूद पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है, इसका कारण बताने को कहा गया है।

भारी वाहनों के प्रतिबंधित समय का पालन हो 

 सूरत शहर के पुलिस आयुक्त द्वारा भारी वाहनों के प्रवेश के लिए घोषित अधिसूचना के अनुसार सुबह 7.00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक लग्जरी बसों पर प्रतिबंध को सख्ती से लागू किया जाना है। अन्य भारी वाहनों के लिए प्रात: 8.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक एवं सायं 5.00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक प्रतिबंधित समय में वाहनों को प्रवेश नहीं करने देने का निर्देश है।

पुलिस आयुक्त की अधिसूचना का उल्लंघन 

कुमार कानानी ने पत्र में आरोप लगाया है कि इस प्रतिबंधित समय के भीतर पुलिस कमिशनर की अधिसूचना का उल्लंघन किया जा रहा है। भारी वाहन चालक बिना किसी भय के लापरवाही से प्रतिबंधित समय के दौरान शहर में वाहन चलाते हैं। इससे ट्रैफिक की समस्या असहनीय रूप से बढ़ती जा रही है। कुमार कानानी के इस आरोप पर पुलिस द्वारा ऐसे वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रतिबंधित समय के भीतर ऐसे वाहनों को प्रवेश करने से रोकने के लिए सख्त कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है। कुमार कानानी ने 7 दिनों के भीतर लिखित में कारण बताने की मांग की है।

Tags: Surat