राजकोट : राजकोट को अप्रैल में मिलेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, पीएम मोदी के हाथों हो सकता है लोकार्पण 

राजकोट : राजकोट को अप्रैल में मिलेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, पीएम मोदी के हाथों हो सकता है लोकार्पण 

हीरासर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शुभारंभ की उल्टी गिनती शुरू हो गई है

राजकोट के पास 1400 करोड़ की लागत से इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। हीरासर स्थित इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का लगभग 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और जल्द ही संपूर्ण ऑपरेशन पूर्ण कर लिया जाएगा। हीरासर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शुभारंभ की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। अगले महीने अप्रैल में हीरासर एयरपोर्ट की लॉन्चिंग हो सकती है। एयरपोर्ट के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया जाएगा। 

चारदीवारी का काम भी 90 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है

फिलहाल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का बॉक्स एलेवेटर, रनवे, पार्किंग, टैक्सी ट्रैक, एप्रन और संचार भवन सहित अन्य कार्य शत-प्रतिशत पूरा हो चुके हैं। इसके अलावा चारदीवारी का काम भी 90 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। भूमि समतलीकरण का कार्य भी प्रगति पर है और लगभग 95 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। फिलहाल एयरपोर्ट के रनवे और अन्य ऑपरेशन की टेस्टिंग चल रही है। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद प्रशासन द्वारा लोकार्पण के तारीख की घोषणा की जाएगी।

जनवरी माह में ही केंद्रीय सचिव सहित एक काफिला राजकोट आया था

कुछ दिन पूर्व कलेक्टर द्वारा एयरपोर्ट के चल रहे संचालन की समीक्षा कर विभिन्न विभागों को आवश्यक सुझाव दिये गये थे। जनवरी माह में ही केंद्रीय सचिव सहित एक काफिला राजकोट आया था। केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल ने भी हीरासर इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का दौरा किया और हवाईअड्डे में चल रहे कार्यों की समीक्षा की। हीरासर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के पहले चरण में 3 किमी रनवे का काम पूरा हो चुका है। एप्रन, टैक्सी वेस का काम भी पूरा हो चुका है। रनवे पर लैंडिंग लाइटें लगा दी गई हैं और फायर स्टेशन का काम भी पूरा होने वाला है। 

Tags: Rajkot