राजकोट :  सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के कुलाधिपति-रजिस्ट्रार को मानहानि का नोटिस, जानें क्या था माजरा

राजकोट :  सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के कुलाधिपति-रजिस्ट्रार को मानहानि का नोटिस, जानें क्या था माजरा

नोटिस में 15 दिन के भीतर 11 करोड़ रुपये का मानहानि मुआवजा देने को कहा गया 

सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के पेपर लीक मामले में अब नया खुलासा सामने आया है। एचएन शुक्ल कॉलेज के संचालक नेहल शुक्ल ने सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के समक्ष 6 करोड़ और कुलसचिव के समक्ष 5 करोड़ का मानहानि का दावा दायर किया है। नेहल शुक्ल द्वारा सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के कुलाधिपति व कुलसचिव को नोटिस भेजा गया है। मानहानि का मुआवजा 15 दिनों के भीतर देने को कहा है। इस नोटिस के साथ ही पब्लिक मीडिया में माफी मांगने का भी जिक्र है। इस मामले में कुलाधिपति भिमानी ने मीडिया से कहा कि हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। और आने वाले दिनों में नोटिस का जवाब देंगे।

बीबीए-बीकॉम का पेपर 12 अक्टूबर को लीक हुआ था

सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी बीबीए और बीकॉम का पेपर 12 अक्टूबर को लीक हुआ था। इस पेपर लीक मामले को लेकर कुछ दिन पहले विश्वविद्यालय के कुलपति ने आरोप लगाया था कि एचएन शुक्ल कॉलेज से बीकॉम और बीबीए का पेपर लीक हुआ था। यूनिवर्सिटी ने एचएन शुक्ल कॉलेज के एक कर्मचारी जिगर भट्ट के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी। 

नेहल शुक्ल ने कुलाधिपति पर लगाए आरोप

इस मामले में नेहल शुक्ल ने कहा कि पूर्व कुलपति के बाद के अधिकारियों ने सौराष्ट्र विश्वविद्यालय की व्यवस्था को खोखला कर दिया है। कार्यवाहक कुलपति पर सवाल उठाते हुए कहा कि गिरीश भिमानी ने सांख्यिकी भवन में रिसीविंग सेंटर बना रखा है। सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के इतिहास में कभी तीन परीक्षाएं नहीं हुई और अब तीन परीक्षाएं कराई जा रही हैं जो छात्रों के हित में भी नहीं है।

Tags: Rajkot