सूरत : मिलेनियम मार्केट में बाप-बेटे ने दलाल से मिलकर 10 विवरों से 89 लाख की धोखाधड़ी की

सूरत : मिलेनियम मार्केट में बाप-बेटे ने दलाल से मिलकर 10 विवरों से 89 लाख की धोखाधड़ी की

मामूली भुगतान कर विश्वास प्राप्त किया फिर पिता-पुत्र और दलाल दुकान, फ्लैट खाली कर फरार हो गए


सूरत के भाठेना स्थित मिलेनियम 4 मार्केट में दुकान चलाने वाले राजस्थानी पिता-पुत्र  ने एक दलाल के माध्यम से ग्रे कपड़ा खरीदा और मामूली भुगतान कर दुकान व फ्लैट खाली कर फरार हो गए। तीनों ने मिलकर 10 बुनकरों के 89 लाख रुपये की धोखाधडी की इस मामले में अलथान के एक वीवर ने उधना थाने में धोखाधडी की शिकायत दर्ज कराई है।

दलाल के माध्यम से बुनकरों से माल खरीदकर धोखाधडी की 

पुलिस सूत्रों के अनुसार सूरत के अलथान कैनाल रोड सांईरुद्र अपार्टमेंट डी/416 निवासी 36 वर्षीय हितेशभाई मफतलाल पटेल की पांडेसरा जय जलाराम इंडस्ट्रीज में रोशनी टेक्सटाइल्स और हनुमान टेक्स के नाम से लूम फैक्ट्री है। कारखानेदार का एक मित्र के संपर्क से दलाल हितेश जोषी का परिचय किया था। दलाल हितेश जोषी के माध्यम से मिलेनियम मार्केट में दुकान चलानेवाले पिता-पुत्र राजकुमार जोषी और मयंक जोषी (दोनो निवासी ए-2 सांई एन्कलेव अलथाण) का बुनकर हितेश पटेल से परिचय हुआ था।  पिता-पुत्र ने दलाल के माध्यम से बुनकर हितेश पटेल से चार-पांच बार ग्रे कपड़ा मंगवाया। उन्होंने 35 दिन में पेमेंट देकर विश्वास बना लिया। हालांकि उसके बाद 22 मार्च से 18 अप्रैल 2022  के बीच उसने 12,37,762 रुपये का माल मंगवाया लेकिन उसके पेमेन्ट का समय पर भुगतान नहीं किया।

10 बुनकरों से 89.14 लाख की धोखाधड़ी 

इसलिए जब बुनकर हितेश पटेल भुगतान लेने गया तो पिता-पुत्र की दुकान पर अन्य बुनकर और व्यापारी बकाय लेने के लिए आए थे। उस समय दलाल हितेश जोषी भी वहां मौजूद थे। पिता-पुत्र और दलाल तीनों ने एक सप्ताह के भीतर भुगतान करने का वादा किया, लेकिन इसे पूरा नहीं किया और बहाना बनाकर समय बिताया। उसके बाद 17 सितंबर 2022 को वह दुकान बंद कर भाग गया। मकान की तलाशी लेने पर उसने किराए का मकान भी खाली कर दिया था। छानबीन करने पर पिता-पुत्र व दलाल ने मिलकर कुल 10 विवरों को 89,14,305 रुपये का भुगतान नहीं किया गया था। इस संबंध में पीडि़त बुनकरों में से हितेश भाई पटेल ने उधना थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। उल्लेखनीय है कि पिता पुत्र में से राजकुमार जोषी के खिलाफ वर्ष 2016 में सलाबतपुरा थाने में धोखाधडी की शिकात दर्ज कराई गई थी।