सूरत : उधना में फायरिंग की घटना में शामिल आरोपी नवसारी के वकील पर गोली चलाने वाले थे!

सूरत : उधना में फायरिंग की घटना में शामिल आरोपी नवसारी के वकील पर गोली चलाने  वाले थे!

पुलिस को देख भागे आरोपियों ने बाइक पुलिस की गाड़ी से ठोक दी, कार का एयरबैग भी खुल गया

सूरत के उधना रोड नंबर 9 में हुई फायरिंग की घटना में सूरत क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है। बाइक सवार दो हमलावरों ने कबाड़ व्यवसायी पर फायरिंग कर फरार हो गए थे। पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं। जिसमें आरोपीओं की अधिवक्ता पर गोली चलाने की योजना को पुलिस ने विफल कर दिया। 

आरोपी को पकड़ने सूरत क्राइम ब्रांचकी टीम भी जांच में जुटी 

क्राइम ब्रांच के पीआई जे.एन. झाला और पीएसआई डी. एम. राठौर समेत टीम के लोगों को सूचना मिली कि उधना में कारोबारी पर फायरिंग करने वाला आरोपी सूरत के भीमराड चेक पोस्ट के पास खड़ा है। लिहाजा पुलिस ने सूचना के आधार पर मौका मुआयना किया और फायरिंग करने वाले संजू तिवारी व कानून का उल्लंघन करने वाले जुवेनाईल बाल अपराधी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की।

पुलिस ने आरोपी को फिल्मी अंदाज में पकड़ा

सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस को मिली सूचना के आधार पर फायरिंग करने वाले आरोपी को पकड़ने के लिए जब भीमराड चेक पोस्ट पर पहुंचा तो उसे पकड़ने के लिए फिल्म जैसा दृश्य बनाया गया। दोनों आरोपियों को उसी अंदाज में पकड़ा गया, जिस अंदाज में आरोपी फिल्मों में पकड़े जाते हैं। 

क्राइम ब्रांच के पीआई ललित वागडिया ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए आरोपी बाइक से भागने की कोशिश की। इसी बीच आरोपियों ने पुलिस की गिरफ्त में आने को देख उनकी बाइक को पुलिस की गाड़ी से टक्कर मार दी। आरोपियों ने बाइक को पुलिस की गाड़ी से इतनी जोर से टक्कर मारी कि पुलिस की गाड़ी का एयरबैग भी खुल गया। इतना ही नहीं पुलिस की गाड़ी का आगे का बोनट भी तोड़ दिया। पुलिस की गाड़ी से टक्कर खाकर भाग रहे दोनों आरोपियों को भी सड़क पर टक्कर लगने से मामूली चोटें आई हैं। सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगने के कारण आरोपी भाग नहीं सके। जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों  को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल और सात जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

अधिवक्ता पर गोली चलाने की थी योजना

क्राइम ब्रांच पीआई ललित वागड़िया ने आगे कहा कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार संजय उर्फ ​​संजू तिवारी और नाबालिग को पांडेसरा में रहनेवाले भावेश उर्फ ​​लालो रामूभाई मेर ने पिस्टल और कारतूस दिए थे। भावेश का नवसारी में रहने वाले एक अधिवक्ता से काफी समय से रंजिश व दुश्मनी चल रही थी। भावेश ने दोनों युवकों को उसे मारने के लिए बुलाया और उन्हें हथियार देकर नवसारी के अधिवक्ता को मारने की योजना बनाई और उन्हें सुपारी दि। 

अधिवक्ता को मारने से पहले अपने दुश्मन को मारने का प्लान बनाया

आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि नवसारी के अधिवक्ता को मारने की योजना से पहले ही आरोपीओं ने अपने दुश्मन को मारने का फैसला कर लिया था। गिरफ्तार दोनों आरोपियों की आबिद शाह से दुश्मनी है। जिससे उधना रोड नंबर 9 पर कबाड़ का काम करते समय आबिद के भाई जावेद सलीम शाह पर फायरिंग कर दी गई। गनीमत रही कि गोली व्यापारी को नहीं लगी और उसकी जान बच गई।

अधिवक्ता पर फायरींग करने की योजना विफल

दरअसल आरोपीयों ने  नवसारी के अधिवक्ता को मारने की योजना बनाई गई थी। लेकिन पहले अपनी निजी दुश्मनी खत्म करने के बाद नवसारी के वकील को मारने का फैसला किया, सारी योजना विफल हो गई।  नवसारी के वकील को मारने के लिए वहां पहुंचने से पहले भीमराड चेक पोस्ट से दोनो को पकड़ लिया। पुलिस ने हत्या की साजिश रचने वाले व हथियार सप्लाई करने वाले भावेश उर्फ ​​मेर, हथियार से फायरिंग करने वाले संजय तिवारी व एक किशोर को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है।

Tags: Surat