गुजरात : जूनियर क्लर्क परीक्षा रविवार को, सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

गुजरात : जूनियर क्लर्क परीक्षा रविवार को, सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

रविवार को गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड जूनियर क्लर्क वर्ग-तृतीय की परीक्षा 2995 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद रविवार 29 जनवरी 2023 को पंचायत सेवा चयन बोर्ड कक्षा-3 कनिष्ठ लिपिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन 2995 परीक्षा केंद्रों के 31794 कक्षाओं में किया गया है। परीक्षा के लिए 9.53 लाख फॉर्म भरे जा चुके हैं। उम्मीदवारों को सुबह 9:30 बजे तक परिसर में पहुंचना होगा। हालांकि, पिछले कुछ समय से राज्य सरकार की भर्तियों में कदाचार और पेपर लीक की घटनाएं सामने आ रही हैं। रविवार को गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड जूनियर क्लर्क वर्ग-तृतीय परीक्षा आयोजित की जाएगी।

सभी कक्षाओं को सीसीटीवी से लैस किया गया

परीक्षा में कदाचार रोकने के लिए सभी कक्षाओं को सीसीटीवी से लैस किया गया है। 9.53 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देने वाले हैं, 2995 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 7500 पुलिस कर्मी और 70 हजार परीक्षा कर्मी शामिल होंगे। इसके अलावा 200 से अधिक उड़न दस्ते की टीमें भी काम करेंगी। परीक्षा में कदाचार रोकने के लिए सभी कक्षाओं को सीसीटीवी से लैस किया गया है।

स्ट्रांग रूम के बाहर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है

इसके अलावा, उम्मीदवारों को पेन, आईकार्ड और कोललेटर के अलावा कुछ भी ले जाने की मनाही है। अभ्यर्थी सुबह साढ़े नौ बजे तक कक्षा में पहुंच जाएं। गुजरात पंचायत सेवा चयन समिति की सदस्य राजिका कचरिया ने कहा कि परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां कर ली गयी हैं। अभ्यर्थी किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। नकारात्मक शक्तियां बदनाम करने का षड्यंत्र रचेंगी, लेकिन सरकार और पुलिस तंत्र ने हर तरह की तैयारी कर ली है। स्ट्रांग रूम के बाहर भी कड़ी सुरक्षा रखी जा रही है, इसलिए गड़बड़ी का सवाल ही नहीं उठता।

कदाचार रोकने के लिए विशेष योजना

परीक्षा को लेकर 200 से अधिक उड़नदस्ते अलर्ट पर रहेंगे। 42 स्ट्रांग रूम पर सुरक्षा दल तैनात किया गया है। स्ट्रांग रूम से केंद्र तक कागजात और सामग्री ले जाने के लिए सशस्त्र पुलिसकर्मियों और पर्यवेक्षकों को 900 से अधिक मार्गों पर भेजा जाएगा। परीक्षार्थी मोबाइल, स्मार्ट वॉच, ब्लूटूथ, ईयरफोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स केंद्र पर नहीं ले जा सकेंगे।