सूरत : खाड़ी किनारे से गंदगी हटाओ नहीं तो मुझे जन आंदोलन में शामिल होना पड़ेगा'- भाजपा विधायक कुमार कनाणी

सूरत : खाड़ी किनारे से गंदगी हटाओ नहीं तो मुझे जन आंदोलन में शामिल होना पड़ेगा'- भाजपा विधायक कुमार कनाणी

नाले की समस्या से स्थानीय लोग परेशान थे और अंत में विधायक ने चेतावनी दे दी

प्रशासन के खिलाफ भाजपा के दबंग माने जाने वाले विधायक अक्सर लोकहीत में रजुआत करते हैं। तब सूरत 161 वराछा रोड विधानसभा विधायक कुमार कानाणी ने सूरत मनपा आयुक्त को पत्र लिखकर खाड़ी क्षेत्र की कई सोसायटियों को मच्छरों ,गंदगी-गंध और महामारी से मुक्त करने का अनुरोध किया है। इतना ही नहीं पत्र में यह भी धमकी दी गई है कि अगर इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो जनआंदोलन में वह स्वंय भी शामिल हो जाएंगे।

खाड़ी की समस्या को खत्म करने की मांग 

विधायक कानाणी ने आज नगर आयुक्त को लिखित पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मेरे क्षेत्र में खाड़ी तटों पर घास, गंदगी और बदबू के कारण सोसायटीयों के लोग उब चुके हैं। वर्षों से, हम बार-बार इस प्रश्न पर प्रस्तुतियाँ देते रहे हैं। लेकिन लोगों को खाडी की यातना से मुक्त कराने के लिए कोई त्वरित व ठोस कार्रवाई नहीं की गई और न ही प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई रिपोर्ट दी गई।

मुझे भी आंदोलन में शामिल होना पडेगा- कनाणी

काम की समीक्षा भी नहीं होती और मुझे सिर्फ फोन पर बताया जाता है कि काम चल रहा है और हो जाएगा। लेकिन काम नहीं होता और अब लोग तंग आ चुके हैं, सोसायटी के कई लोग इस समस्या के समाधान के लिए मेरे पास आए हैं। साथ ही समस्या का समाधान नहीं होने पर जनांदोलन की धमकी भी दी गई है। इसलिए मेरी मांग है कि इस मुद्दे का तुरंत समाधान किया जाए और अगर लोग जनआंदोलन करेंगे तो मुझे इस जनांदोलन में शामिल होना पड़ेगा।

विधायक कुमार कानाणी ने कहा कि मेरे क्षेत्र में खाडी नाले की वर्षों से बड़ी समस्या है। इस नाले के कारण कई सोसायटीयां गंदगी-बदबु और लाचार महामारी से त्रस्त हैं। इस मामले में कई अभ्यावेदन भी दिए जा चुके हैं। लेकिन, यह समस्या स्थायी रूप से सुलझने वाली नहीं है। इस संबंध में मुझे समाज के निवासियों द्वारा मोर्चा के माध्यम से आवाहन दिया गया और कहा गया कि अगर हम इन मच्छरों के अत्याचार से मुक्त नहीं हुए तो हमें जन आंदोलन करना होगा।

खाडी समस्या को लेकर सोसायटी निवासियों का सवाल वाजिब है

कानाणी ने आगे कहा कि सोसायटी के लोगों का सवाल बहुत वाजिब है। जिसके कारण मैंने आयुक्त को पत्र लिखकर उनका ध्यान आकृष्ट कराया है। समस्या का समाधान नहीं होने पर लोगों ने सामूहिक आंदोलन की चेतावनी दी है।अगर मेरे क्षेत्र के लोग जन आंदोलन करते हैं तो मुझे इस क्षेत्र के विधायक के रूप में आंदोलन में शामिल होना होगा। इसलिए मैंने यह मामला आयुक्त के ध्यान में लाया है।

सूरत को देश के सबसे स्वच्छ शहरों में स्थान दिया गया था। सूरत ने लगातार तीसरे वर्ष 4 मिलियन से अधिक आबादी वाले सबसे स्वच्छ शहर का पुरस्कार जीता। शहर के खाड़ी क्षेत्र की अनगिनत सोसायटीयों में गंदगी का साम्राज्य फैल गया है। कई बार गुहार लगाने के बाद भी इस गंदगी की समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है। लिहाजा जब वराछा के भाजपा विधायक कुमार कानाणी से स्थानीय लोगों ने हकीगत सुनाई तो उन्होंने नगर निगम प्रशासन को खुला पत्र लिखकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Tags: Surat