सूरत : मुख्यमंत्री के हाथों 28 जनवरी को नगर निगम के मुख्य प्रशासनिक भवन का भूमिपूजन 

सूरत : मुख्यमंत्री के हाथों 28 जनवरी को नगर निगम के मुख्य प्रशासनिक भवन का भूमिपूजन 

नगर निगम का कार्यालय देश में पहला और सबसे ऊंचा सरकारी कार्यलय होगा, यह ट्वीन टावर स्वरूप में एक आईकोनिक बिल्डींग होगी

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल 28 जनवरी को सूरत आएंगे। सूरत दौरे के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा महानगरपालिका तथा सुडा के 2416 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का भुमिपूजन, लोकार्पण व उद्घाटन किया जाएगा। इसमें सूरत नगर निगम के प्रशासनिक भवन का भुमिपूजन मुख्य है। 

सूरत महानगर पालिका का मुख्य प्रशासनिक भवन, जो आठ वर्षों से लंबित है, रिंगरोड पर सबजेल की जगह पर बनेगा। 1344 करोड रु की लागत से बनने वाली यह आईकोनिक ट्वीन टावर बिल्डींग समग्र दक्षिण गुजरात में सबसे उंची 105.3 मीटर की हाईट की होगी, जिसमें ग्राऊन्ड फ्लोर के साथ 27 मंजिल होंगी। देश में यह पहली सबसे उंची सरकारी इमारत होगी। 

मोटा वराछा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सरथाना में वार्ड कार्यालय, वाचनालय और 60 करोड़ से 13 मेगावाट क्षमता के सौर फोटोवोल्टिक आधारित बिजली योजना की स्थापना का कार्य पूरा किया जाएगा। जबकि वेसु में 9.46 करोड़ की लागत से 109 लाख लीटर अंडरग्राउंड टैंक और लिंबायत में सुमन स्कूल का निर्माण पूरा किया जाएगा। लिहाजा भाठेना के स्वेज पम्पिंग स्टेशन से खरवरनगर और खरवरनगर से जीवन ज्योत खाड़ी तक कोयली खाडी रीमॉडलिंग और रीस्ट्रक्चरिंग का काम पूरा किया जाएगा।

साथ ही सार्वजनिक परिवहन सेवा के तहत दूसरे चरण की इलेक्ट्रिक बसों का संचालन मागोब डिपो से शुरू किया जाएगा। जिसके तहत शहर में 27 नई इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी।

जबकि 293 करोड़ की लागत से बन रहे जहांगीरपुरा-पिसाड में 1290 आवास ईकाई एवं टी.पी. 44 जहांगीराबाद एफ.पी. 984 आवास 6, टी.पी. 28 (अलथान-भटार), एफ.पी. 136 पर 300 आवास एवं टी.पी. 8 उमरवाड़ा एफ.पी. 6 एहसास पुस्तकालयों में से मध्य क्षेत्र में मुगलसरा के सामने फायर स्टाफ क्वार्टर, लिंबायत में दो आंगनवाड़ी का शुभारंभ किया जाएगा।

Tags: Surat