सूरत : दौड़ती कार में लगी आग, कार से निकले तो बच गए युवक!

सूरत : दौड़ती कार में लगी आग, कार से निकले तो बच गए युवक!

बीआरटीएस बस से दमकल उपकरण लेकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया

सड़क पर चलने वाले वाहनों में अक्सर आग लगने की वारदातें होती रहती हैं। सूरत के डभोली इलाके में पुल के ऊपर से गुजर रही कार के आगे के बोनट से धुआं निकलने लगा तो कार चालक और सवारों ने सतर्कता दिखाई। सबसे पहले सड़क के किनारे कार को रोक दिया और जल्दबाजी में कार से बाहर निकलने के साथ ही कार आग की लपटों में घिर गई। गनीमत यह रही कि पांचों युवक कार से नीचे उतर गए और हादसा टल गया। हालांकि आग में कार पूरी तरह जलकर खाक हो गई।

धुआं निकलने पर कार में आग का पता लगा

कतारगाम क्षेत्र के सिंगनपुर की राजदीप सोसाइटी में रहने वाले युवक कॉलेज से घर लौट रहे थे। कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद सभी दोस्त डभोली पुल होते हुए सिंगनपुर की ओर आ रहे थे। इसी बीच किसी को चलती कार के बोनट से धुआं निकलते महसूस हुआ। धुंआ देख चालक को भी शक हुआ कि कार में आग तो नहीं लगी? इसलिए उसने कार तत्काल पुल के किनारे खड़ी कर दी।

कार से निकलने से पहले ही आग लग गई

कार रुकी और सभी दोस्तों के बाहर निकलने से पहले ही कार के बोनट से धुएं के साथ आग की लपटें निकलने लगीं। सभी मित्र कार से सकुशल बाहर निकल गए। आग बोनट से पीछे की ओर फैले उससे पहले सभी दोस्त सुरक्षित रूप से अपना सामान, बैग सहित अन्य दस्तावेज भी निकालने में सफल रहे। कार में आग लगते ही पुल पर अन्य वाहन रुक गए और अफरातफरी का माहौल बन गया। सड़क के सामने बीआरटीएस बस खड़ी थी। उनमें से एक ने आग बुझाने का यंत्र लिया। बाद में वह खुद आग बुझाने गया। आग भीषण होने के कारण अग्निशमन यंत्र काम नहीं आया, लेकिन पता चला कि युवकों ने जोखिम उठाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की।

फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया

आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। कार में आग क्यों लगी इस बारे में पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है।