सूरत :  मार्च महिने से तीन नई उड़ानें, अप्रैल महिने से एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहेगा

सूरत :  मार्च महिने से तीन नई उड़ानें, अप्रैल महिने से एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहेगा

चेंबर ऑफ कॉमर्स की टीम ने एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन, पार्किंग के चल रहे विस्तार कार्य का दौरा किया और अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली

सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष हिमांशु बोड़ावाला की अध्यक्षता में सूरत एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट के अधिकारियों की पूरी टीम के साथ एक बैठक हुई। चेंबर के मानद मंत्री भावेश टेलर, पूर्व अध्यक्ष रजनीकांत मारफतिया और चेंबर की एविएशन/एयरपोर्ट कमेटी के ग्रुप चेयरमैन अमीश शाह, कमेटी के सलाहकार मनोज सिंगापुरी, कमेटी के अध्यक्ष अतुल गुप्ता और सह अध्यक्ष राजेश कांट्रेक्टर सहित अन्य सदस्य मौजूद थे। इस बैठक में सूरत एयरपोर्ट के निदेशक अमन सैनी और उनकी पूरी टीम मौजूद थी जिसमें सूरत एयरपोर्ट के विकास से जुड़े कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई।

एयरपोर्ट टर्मिनल का काम 2-3 महिनों में पूरा होने की संभावना

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु बोड़ावाला ने कहा कि सूरत एयरपोर्ट के अधिकारियों की टीम के साथ बैठक के दौरान पता चला कि टर्मिनल निर्माण का काम जोरों पर चल रहा है। यह काम अगले 2-3 महीनों में पूरा होने की संभावना है। नए टर्मिनल भवन के साथ-साथ सूरत हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार का भी जीर्णोद्धार किया जा रहा है और वह भी कुछ दिनों में पूरा हो जाएगा।

दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु की नई फ्लाइट्स

सूरत हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ चर्चा के अनुसार, दिनांक 3 मार्च 2023 से एयर एशिया जो अब टाटा समूह की कंपनी बन गई है वह सूरत से 3 नई उड़ानें शुरू करने जा रही है और इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। सूरत से शुरू होने वाली इन 3 नई फ्लाइट्स में दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु की फ्लाइट्स शामिल हैं।

सूरत से सुबह-सुबह और देर रात की उड़ानों की संख्या में वृद्धि होगी

चर्चा के दौरान पता चला कि अप्रैल के पहले सप्ताह से सूरत एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहेगा, जो सूरत के नागरिकों के लिए बेहद खुशी की बात है। सूरत एयरपोर्ट पर छह नए विमानों के लिए पार्किंग की सुविधा तैयार कर ली गई है और व्यावसायिक मंजूरी मिलने के बाद शाम छह बजे से बड़े विमान वहां खड़े किए जा सकेंगे। इस सुविधा से सूरत से सुबह-सुबह और देर रात की उड़ानों की संख्या में वृद्धि होगी। उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले को मंजूरी मिल जाएगी।

एयरपोर्ट के दोनों ओर विस्तारीकरण, भविष्य में काफी सुविधाजनक होगा

इसके अलावा सूरत हवाई अड्डे पर कारों और बसों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है और वर्तमान में इस पार्किंग स्थल और टर्मिनल भवन के बीच मरम्मत का काम चल रहा है। एयरपोर्ट स्टाफ के लिए अलग से पार्किंग बनाई गई है और इसका इस्तेमाल भी शुरू हो गया है। इसके अलावा एयरपोर्ट के दोनों ओर विस्तारीकरण का काम चल रहा है। जिसमें एयरपोर्ट का लेफ्ट साइड एक्सटेंशन सिर्फ डिपार्चर के लिए होगा और राइट साइड एक्सटेंशन सिर्फ अराइवल के लिए होगा, जो भविष्य में काफी सुविधाजनक होगा।

चेंबर के पदाधिकारियों एवं चेंबर की एयरपोर्ट कमेटी के सदस्यों ने प्रत्यक्ष भ्रमण के दौरान उपरोक्त मामलों का अवलोकन किया और सूरत के एयरपोर्ट अधिकारियों की टीम से इसकी विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

Tags: Surat