सिनेमाघरों में आने से पहले रिकार्ड्स की झड़ी लगा रही हैं ‘पठान’, अब एडवांस बुकिंग के सारे रिकार्ड्स टूटे

सिनेमाघरों में आने से पहले रिकार्ड्स की झड़ी लगा रही हैं ‘पठान’, अब एडवांस बुकिंग के सारे रिकार्ड्स टूटे

सोमवार तक फिल्म ने पहले ही किसी बॉलीवुड फिल्म द्वारा किये गये सबसे अधिक एडवांस बुकिंग का एक नया रिकॉर्ड बना लिया

शाहरुख खान की कमबैक फिल्म पठान अपनी रिलीज से पहले ही लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है। पिछले बुधवार को फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू होने के बाद से ही फिल्म ने दुनिया भर में जबरदस्त बिक्री की है। अपनी रिलीज़ से पूरे दो दिन पहले सोमवार तक फिल्म ने पहले ही किसी बॉलीवुड फिल्म द्वारा किये गये सबसे अधिक अग्रिम बुकिंग या एडवांस बुकिंग का एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।

कल रिलीज होगी फिल्म

आपको बता दें सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। चुनिंदा भारतीय शहरों में प्री-सेल 18 जनवरी को खुली, जबकि एडवांस बुकिंग शुक्रवार, 20 जनवरी को खुली। तब से, फिल्म के सभी पांच दिनों के लिए अग्रिम बुकिंग विस्तारित ओपनिंग वीकेंड ने अभूतपूर्व गति दिखाई है। ये फिल्म देश में अब तक रिलीज हुई सारी फिल्मों में सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग टिकटें बेचने का फिल्म ‘बाहुबली 2’ हिंदी का रिकॉर्ड भी तोड़ चुकी है। मूल रूप से हिंदी में बनी फिल्मों में ऋतिक रोशन की फिल्म ‘वॉर’ की सर्वाधिक एडवांस बुकिंग टिकट बिक्री का आंकड़ा ये कब का पार कर चुकी है। 

16 लाख से अधिक टिकट बीके

ट्रेड ट्रैकर Sacnilk ने सोमवार को बताया कि फिल्म ने भारत में कुल 46.51 करोड़ रुपये मूल्य के 16 लाख से अधिक टिकट बेचे हैं। यह किसी भी फिल्म की अग्रिम बुकिंग में अब तक का सबसे अधिक संग्रह है। इस फिल्म ने पहले दिन की अग्रिम बुकिंग अकेले 21 करोड़ रुपये और दूसरे दिन 12 करोड़ रुपये की कमाई की है। ‘पठान’ ने फिल्म ‘केजीएफ 2’ की एडवांस बुकिंग में सवा पांच लाख टिकटें बेचने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। पठान सोमवार को आसानी से 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेंगे और विशेषज्ञों का अनुमान है कि मंगलवार की रात खिड़की बंद होने से पहले 60 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर जाएगा।

पहले ही दिन टूटेंगे कई रिकॉर्ड

फिल्म को लेकर चल रहे एडवांस बुकिंग को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि फिल्म ओपनिंग डे पर बहुत से रिकार्ड्स तोड़ सकती है। अब तक हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड ‘केजीएफ 2’ के पास है जिसने बीते साल 53.95 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग ली थी। वहीं किसी हिंदी फिल्म की बात करें तो ये रिकॉर्ड फिल्म ‘वॉर’ के पास है जिसकी ओपनिंग 53.35 करोड़ रुपये रही है। वहीं वीक डेज या कार्य दिवस पर रिलीज हुई फिल्मों के मामले में ये रिकॉर्ड फिल्म ‘संजू’ के पास है जिसने रिलीज के पहले दिन 34.19 करोड़ रुपये कमाए थे। इन सबको देखते हुए माना जा रहा है कि ये फिल्म इन तमाम रिकार्ड्स को ध्वस्त कर देगी।

विदेशों में भी देखा जा रहा है क्रेज़

इस बारे में टिकटिंग वेबसाइट BookMyShow ने बताया कि उनकी ओर से ‘पठान’ के 10 लाख टिकट पहले ही एडवांस बुक किये जा चुके हैं।  फ़िलहाल पठान के लिए अग्रिम बिक्री चरणों में शुरू हो रही है। विदेशों में भी फिल्म ने जबरदस्त क्रेज दिखाया है, सूत्रों का कहना है कि सोमवार सुबह तक एडवांस बुकिंग ग्रॉस 14 करोड़ रुपये को पार कर चुकी है। पठान सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित एक स्पाई थ्रिलर है। फिल्म, जो YRF स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है, में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं।