सूरत :  पार्किंग में चार्ज हो रही ई-बाइक की बैटरी में शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई

सूरत :  पार्किंग में चार्ज हो रही ई-बाइक की बैटरी में शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई

चार्जिंग के दौरान एक ई-बाइक में आग लगने संपुर्ण नष्ट हो गई 

सूरत के सरथाना में सुबह-सुबह परिवार इलेक्ट्रिक बाइक को चार्ज कर नींद का आनंद ले रहा था। इसी दौरान इलेक्ट्रिक बाइक में आग लग गई। जिससे वहां अफरातफरी मच गई। घर के सदस्यों को पड़ोसियों ने जगाया और घर से बाहर आ गए। घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई। हालांकि दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचती इससे पहले ही स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पा लिया। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। लेकिन आग में इलेक्ट्रिक बाइक पूरी तरह से जल गई।

चार्जिंग में लगाने के बाद ई-बाइक में आग लग गई

सूरत के सरथाना शांतिवन रो हाउस सेक्शन-2 के पास रहने वाले संजयभाई वेकरिया ने सुबह अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को चार्जिंग पर लगाया और तभी इलेक्ट्रिक बाइक में आग लग गई। जिससे यहां अफरातफरी मच गई। बाइक में आग लगने के बाद आग पार्किंग में फैल गई। जिससे सोसायटी के निवासि भयभीत हो गए। 

बाइक जली, किसी को चोट नहीं : दमकल विभाग

घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई। लिहाजा दमकल विभाग का काफिला मौके पर पहुंचा। हालांकि दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचती इससे पहले ही स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन इलेक्ट्रिक बाइक आग में पूरी तरह से जल गई।​​​​​ दमकल विभाग ने बताया कि यहां इलेक्ट्रिक बाइक को चार्जिंग में लगा दिया और बैटरी में शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई। 

आग लगते ही सभी घर से बाहर निकल आए

संजय भाई वेकरिया ने बताया कि साढ़े पांच बजे के करीब हम अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को चार्जर पर लगाकर सोने चले गए, तभी करीब सात बजे कार की बैटरी में आग लग गई। आग लगते ही पड़ोसी ने शोर मचाया। इसलिए जब हम उठे और घर से बाहर आए तो देखा कि पार्किंग में बाइक में आग लगी हुई थी, इसलिए मैंने तुरंत लड़कों और पत्नी को घर से बाहर निकाला।

आग पूरी पार्किंग में फैल गई

आग जल्द ही पार्किंग में मीटर बॉक्स तक पहुंच गई। इसलिए हमने तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी। बाद में बिजली कटी तो आग बुझाने का प्रयास किया। दो व्यक्ति घर के ऊपर सो रहे थे और उनकी जान को भी खतरा था। आग पूरी पार्किंग में फैल गई और मीटर बॉक्स जलकर खाक हो गया। धुएं से पूरा घर काला हो गया था।

Tags: Surat