सूरत : साइकिल ट्रैक के उपयोग और जागरूकता के लिए पहली बार साइक्लोथॉन का आयोजन

सूरत : साइकिल ट्रैक के उपयोग और जागरूकता के लिए पहली बार साइक्लोथॉन का आयोजन

रविवार की सुबह दस हजार से अधिक साइकिल चालक साइक्लोथॉन में भाग लेने के लिए पहुंचे

सूरत शहर में साइकिल ट्रैक का अधिकतम उपयोग करने और लोगों में इसके बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सूरत महानगर पालिका, सूरत स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट लिमिटेड और सूरत सिटी पुलिस ने शहर में पहली बार साइक्लोथॉन का आयोजन किया।

ठंड के बावजुद दस हजार से अधिक लोग उपस्थित रहे

रविवार की सुबह ठंड में 10,000 से अधिक लोगों ने साइकिल के साथ साइक्लोथॉन में भाग लेने के लिए उपस्थिति दी।  उत्साही साइकिल चालकों ने संगीत की धुम पर अपनी साइकिल की सवारी की। इस साइक्लोथॉन में नगर आयुक्त ने भी साइकिल चलाई।

Story-22012023-B01
दस हजार से अधिक रिकॉर्ड तोड़ लोग साइकिल लेकर आए

सूरत में पहलीबार साइक्लोथॉन का आयोजन

राज्य सरकार के गृह मंत्री हर्ष संघवी, सूरत की मेयर हेमाली बोघावाला और नवसारी के सांसद-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के हरी झंडी देने के बाद सूरत का पहला साइक्लोथॉन आयोजित हुआ। साइक्लोथॉन में भाग लेने के लिए आज सुबह 6.30 बजे पुलिस परेड ग्राउंड, अठवालाइन में हजारों साइकिल सवार पहुंचे।

साइक्लोथॉन में 5 और 21 किमी की सवारी का आयोजन 

इस साइक्लोथॉन में 5 किमी और 21 किमी की 02 (दो) सवारी का आयोजन किया गया। जिसमें 5 किमी फन राइड में भाग लेने वाले पुलिस परेड ग्राउंड से कारगिल चौक होते हुए जिला सेवा सदन (क्लासिक रेस्टोरेंट) होते हुए यू-टर्न लेकर पुलिस परेड ग्राउंड आए।जबकि 21 किमी की सवारी में प्रतिभागी जिला सेवा सदन (क्लासिक रेस्टोरेंट) से एयरपोर्ट होते हुए यू-टर्न लेकर पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचे।

साइकिल एंथम को लॉन्च किया गया संगीत की धुन पर साइकिल चलायी

इसके अलावा शहर के साइकिल नेताओं के नामों की भी घोषणा की गई प्रतियोगिता का आयोजन लोगों को साइकिल का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने और वाहनों के इस्तेमाल से बचने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए किया गया था। सूरत में पहली बार आयोजित इस साइक्लोथॉन में नगर आयुक्त ने भी साइकिल चलाई। नगर पालिका ने गणना की थी कि सात हजार साइकिल सवार आएंगे, लेकिन दस हजार से अधिक रिकॉर्ड तोड़ लोग साइकिल लेकर आए।

Tags: Surat