राजकोट : देवायत खवड और उसके साथी जेल में ही बिताएंगे मकरसंक्रांति, सत्र अदालत ने जमानत से इनकार किया

राजकोट : देवायत खवड और उसके साथी जेल में ही बिताएंगे मकरसंक्रांति, सत्र अदालत ने जमानत से इनकार किया

देवायत खवड ने राजकोट सत्र न्यायालय में जमानत के लिए अर्जी दी थी

लोक साहित्यकार देवायत खवड इस समय जेल में हैं। मयुर सिंह राणा पर लोहे के पाइप से हमला करने के आरोप में फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। तब देवायत खवड और उसके साथियों ने राजकोट सत्र न्यायालय में जमानत के लिए अर्जी दी थी। चूंकि अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी, इसलिए वह अब अपना समय उत्तरायण जेल में बिताएंगे। इसके अलावा उनके साथी की जमानत अर्जी खारिज होने के कारण वह भी जेल में ही रहेगा। राजकोट ए-डिवीजन थाना पुलिस ने हुमला कांड को लेकर देवायत खवड और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें देवायत खवड 10 दिन से फरार रहने के बाद पुलिस के सामने पेश हुआ।

रिमांड के बाद देवायत व उसके साथी जेल में हैं

देवायत और उसके दो साथी, जो मयूरसिंह राणा पर हमले के बाद पेश हुए थे, हाल ही में पुलिस के सामने पेश हुए और रिमांड पूरा होने पर उन्हें अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया। लेकिन पुलिस को और सबूत मिले। मयूरसिंह राणा के कार्यालय के पास रेकी करते देवायत खवड़ का सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगा है। पुलिस ने साजिश की धारा जोड़ने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी। जिसमें कहा गया था कि देवायत ने साजिश रची थी और मयूरसिंह पर हमला किया था।

पुलिस ने साजिश के बारे में भी पूछताछ की

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने जो रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी है। इसमें आरोपी देवायत खवड व उसके दो साथियों ने बताया कि पीड़ित मयूर सिंह राणा के कार्यालय के पास रेकी की गई थी। पुलिस को मामले की सीसीटीवी फुटेज भी मिली है। जब देवयात रिमांड पर था तब पुलिस ने उससे साजिश के बारे में पूछताछ भी की लेकिन उसने पुलिस के सामने इस मामले से साफ इंकार किया।

देवयत के बाद उनके दो चचेरे भाई भी मौजूद थे

देवायत खवड ने मयूरसिंह राणा पर हमला कर दिया और फरार हो गया। उसके बाद पीड़िता मयूरसिंह के परिजनों ने पुलिस पर देवायत के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। इसके अलावा, क्षत्रिय समाज ने राजकोट पुलिस आयुक्त से भी मुलाकात की और देवायत खवड को गिरफ्तार करने के लिए धमकी दी थी। आखिरकार जब मामला प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचा तो देवायत राजकोट पुलिस के सामने पेश हुए और बाद में उनके दो साथी भी हाजिर हुए।

Tags: Rajkot