क्राइम स्टोरी : एक हिंदू महिला की लाश को कब्रिस्तान में दफना दिया गया, जांच में ये भेद खुला!

क्राइम स्टोरी : एक हिंदू महिला की लाश को कब्रिस्तान में दफना दिया गया, जांच में ये भेद खुला!

दिल्ली के मंगोलपुरी की घटना; मृतका मीना फायनान्स का काम करती थी और आरोपियों पर काफी लोन बकाया चल रहा था

दिल्ली में 53 साल की एक हिंदू महिला की हत्या कर शव को कब्र में दफनाने का मामला सामने आया है। महिला के शव को पुलिस ने बुधवार को कब्र से निकलवाया। मिली जानकारी के मुताबिक मृतका का नाम मीना है और उसकी हत्या की गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

53 वर्षीय महिला की हत्या का आरोप 3 लोगों पर लगा है। आरोपियों की पहचान रेहान, मोबिन और नवीन के रूप में हुई है। इस मामले में एक और जानकारी सामने आई है। मीना 2 जनवरी से लापता थी और उसके परिवार ने मंगोलपुरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

मीना के परिवार को मोबिन पर शक था

गुमशुदगी की रिपोर्ट मिलते ही पुलिस ने मीना की तलाश शुरू कर दी। उधर, मीना के परिवार को मोबिन खान पर शक था। परिवार ने पुलिस को बताया कि उसने मीना के साथ कुछ गलत किया है। पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर जांच शुरू की।

मोबिन ने हत्या किया हत्या का खुलासा

परिवार के अनुरोध पर दिल्ली पुलिस ने मोबिन को हिरासत में ले लिया और उससे सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में मोबिन ने हत्या के पूरे मामले का खुलासा किया। पुलिस ने दो अन्य आरोपियों (रेहान और नवीन) को भी गिरफ्तार किया है।

9022_murder-crime-killing-police

मीना को क्यों मारा?

बाहरी दिल्ली के डीसीपी हरेन्द्र कुमार सिंह ने मीडिया को इस हत्याकांड के कारणों के बारे में बताया कि मीना के लापता होने की पुलिस को सूचना दिये जाने के बाद जांच करने पर सीसीटीवी के आधार पर पता चला कि मोबिन और नवीन के साथ आखिरी बार मीना को देखा गया। उन्होंने अपने कमरे पर ले जाकर मीना का मुंह तकिये से दबा कर उसकी हत्या कर दी। 

डीसीपी हरेन्द्र कुमार ने आगे बताया कि मीना फायनान्स का काम करती थी और लोगों को ब्याज पर पैसे देती थी। मोबिन और उसके साथियों पर काफी लोन हो गया था। मोबिन ने शव को ब्रिस्तान में दफनाया। 5 हजार रुपये लेकर कब्रिस्तान के केयरटेकर ने रात में दफनाने की अनुमति दी थी, उसे हिरासत में ले लिया गया। बाद में उसे गिरफ्तार किया जायेगा। अब तक तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। 

Tags: Crime