पिता का हत्यारा आजीवन कारावास की सजा मिलते ही फरार

पिता का हत्यारा आजीवन कारावास की सजा मिलते ही फरार

धमतरी, 25 अप्रैल (हि.स.)।अपने पिता की डंडे से पीटकर हत्या करने वाला हेमलाल सोरी जिला एवं सत्र न्यायालय धमतरी में आजीवन कारावास की सजा मिलते ही पुलिस को चकमा देकर भाग गया। समाचार लिखे जाने तक वह पुलिस की पकड़ से बाहर है। 24 अप्रैल को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एफटीसी ऊषा गेंदले ने अपने पिता के हत्या के मामले में हेमलाल सोरी 30 वर्ष पुत्र स्व.बन सिंह सोरी निवासी ग्राम झुरा नदी कसपुर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। शाम को पुलिस उसे न्यायालय से जेल ले जाने वाली थी। इससे पहले ही वह पुलिस को चकमा देकर न्यायालय से भाग गया।

पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। दो जनवरी 2023 को बन सिंह सोरी घर के आंगन में गांव के श्याम लाल नेताम एवं रिश्तेदार घसियाराम नेताम के साथ में बैठा हुआ था। उसी समय उसका पुत्र हेमलाल सोरी तमतमाते हुए आया। पिता को बहुत सियानी करते हो कहकर पास में रखे लकड़ी के डंडा (ठूंठ) से मारने लगा। सिर एवं सीने में गंभीर चोट लगन से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। दूसरे दिन बड़े भाई सगाराम सोरी ने बोराई थाना में अपने छोटे भाई हेमलाल सोरी के विरूद्ध हत्या की रिपार्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने हेमलाल को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया।

किसने क्या कहा-

आरआई पुलिस लाइन धमतरी दीपक शर्मा ने बताया कि हत्या का आरोपित हेमलाल सोरी फरार हो गया है। संबंधित पुलिस थाने को सूचना देकर रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। पुलिस उसे ढूढ़ रही है। थाना प्रभारी रूद्री विकेश्वरी पिंदे ने बताया किजिला एवं सत्र न्यायालय से बंदी के फरार होने की सूचना के रूद्री पुलिस थाना में प्रकरण दर्ज किया गया है।धमतरी पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि न्यायालय से बंदी के फरार होने की सूचना मिली है। रूद्री पुलिस थाना में हेमलाल सोरी के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

Tags: Crime