सूरत : विदेश में प्रोजेक्ट मिला है, निवेश करोंगे तो मिलेगा 30 फीसदी मुनाफा, 28 करोड़ लेकर कारोबारी फरार

सूरत : विदेश में प्रोजेक्ट मिला है, निवेश करोंगे तो मिलेगा 30 फीसदी मुनाफा, 28 करोड़ लेकर कारोबारी फरार

सूरत का कारोबारी सावन खेनी 28.87 करोड़ लेकर से गायब हुआ, इसकी जांच शुरू कर दी गई 

गुजरात में जालसाज बेखौफ हो गए हैं। व्यापारियों को निशाना बनाकर और निवेश के बहाने पैसे ट्रांसफर करके धोखाधड़ी की जाती है। अहमदाबाद के एक कारोबारी ने सूरत के दोस्त पर भरोसा कर 28.87 करोड़ रुपए गंवाए हैं। इस संबंध में  साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

प्रोजेक्ट में निवेश करने पर 30 प्रतिशत लाभ का लालच दिया गया

जैसा कि पुलिस शिकायत में कहा गया है, अहमदाबाद के सायन्स सिटी क्षेत्र में अमित मांडाविया चार लोगों की साझेदारी में एक आईटी सॉफ्टवेयर व्यवसाय चलाते हैं। 2021 में अमितभाई के दोस्त प्रदीपभाई परमार, हार्दिकभाई पारिख, सौरिन देसाई ने उन्हें सूरत के बिजनेसमैन सावन खेनी से मिलवाया। दोस्ती बढ़ने पर अमित मांडाविया की सावन खेनी से लगातार बातचीत होती थी। उन्होंने अमितभाई को बताया कि विदेश में एक आईटी प्रोजेक्ट मिला है। यदि आप निवेश करते हैं, तो आपको 30 प्रतिशत लाभ मिलेगा। सावन खेनी ने कहा कि 28.87 करोड़ रुपए का निवेश करना होगा। 

चारों साझीदार सावन खेनी की योजना में निवेश को तैयार हो गए

सावन की बात सुनने के बाद अमित भाई ने अपने पार्टनर्स से निवेश के बारे में चर्चा की। उसके चारों साझीदार सावन खेनी की योजना में निवेश करने को राजी हो गए। नवंबर 2022 में अमितभाई सावन खेनी के ऑफिस गए। यहां तक ​​कि जब उनके पिता ठाकरशीभाई और परिवार के सदस्य कार्यालय में मौजूद थे, तब भी उन्होंने आश्वासन दिया था कि इस परियोजना में निवेश करने से बहुत लाभ होगा। उसके बाद अमितभाई ने पैसा दिया और निवेश किया।

सावन खेनी पर भरोसा कर अमित भाई ने रुपए ट्रांसफर कर दिए

अमित भाई ने सावन खीनी के भरोसे पैसे ट्रांसफर किए थे। उसके बाद अमितभाई ने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का काम शुरू करने के लिए कई बार सावन खेनी को कॉल की, लेकिन उन्होंने एक भी कॉल रिसीव नहीं की। अमित भाई सावन के सूरत स्थित दफ्तर में खुद गए, लेकिन वहां भी नहीं मिले।  उन्हें सूरत से ही पता चला कि इस सावन खेनी ने कई लोगों को ठगा है। उसके बाद बताया गया कि उसने कुछ टूर एंड ट्रेवल्स के ऑफिस में पैसे जमा किए हैं। तो अमितभाई ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने सावन खे के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की।

Tags: Surat