सूरत : हनीट्रेप में फंसे कपड़ा व्यापारी को मदद के बहाने दोस्त ने ही 17 लाख का चूना लगाया, आखिर पकड़ा गया

सूरत : हनीट्रेप में फंसे कपड़ा व्यापारी को मदद के बहाने दोस्त ने ही 17 लाख का चूना लगाया, आखिर पकड़ा गया

लड़की ने वीडियो कॉल पर मस्ती भरी बातें करने के बहाने न्यूड वीडियो बना लिया था, दोस्त ने खुद पुलिस में होने का झांसा लेकर धोखाधड़ी कर ली

सूरत में हनीट्रेप के मामले लगातार प्रकाश में आ रहे हैं। विशेष रुप से सोशल मीडिया का उपयोग करके शातिर लड़कियां युवकों से लेकर उम्र दराज लोगों को मस्तीभरी बातें करने के बहाने बहलाती-फुसलाती हैं और फिर अश्लील वी‌डियो रिकॉर्डिंग करने के बाद ब्लैकमेलिंग करती हैं। एक ऐसा ही मामला सूरत के रिंग रोड़ स्थित कपड़ा मार्केट के एक व्यापारी के साथ हो गया। हनीट्रेप में फंस जाने के बाद व्यापारी को उनके ही एक दोस्त ने खुद पुलिस में होने का झांसा देकर 17 लाख रूपयों का चूना लगा दिया। 

इस घटना की विस्तृत जानकारी के अनुसार विगत 26 अगस्त, 2022 को कपड़ा कारोबारी के मोबाइल पर अनजान नंबर से किसी अंजलि शर्मा नामक महिला ने कॉल किया और बातचीत करने लगी। कुछ देर में उसने कारोबारी से वीडियो कॉल पर प्राइवेट पार्ट बताने को कहा। ऐसा करने पर अंजलि ने उसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और फिर उसे वायरल करने की धमकी देते हुए तुरंत फोनपे के माध्यम से 11,100 रुपये ट्रांसफर करने को कहा। उसके बाद अंजलि और उसके गिरोह ने और 5 हजार रूपये मांग। इस पर कारोबारी ने कुछ दिनों पूर्व संपर्क में आये मनोज शर्मा नामक कपड़ा दलाल को पूरी हकीकत से वाकिफ किया। उधर मनोज ने कारोबारी को ये विश्वास दिला दिया कि वो पुलिस में भर्ती हो चुका है और उसे पूरी मदद करेगा। 

उसके बाद मनोज शर्मा ने पुलिस में अरजी देने और सोशल मीडिया में कहीं वीडियो वायरल न हो इसकी सुरक्षा गारंटी और अन्य चार्ज के रूप में किश्तों में 17 लाख रुपये के लगभग वसूल कर लिये । व्यापारी को मनोज पर शक हुआ और उसने स्थानीय पुलिस में शिकातय करने पर मनोज का भंडा फुट गया ओर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया । पीआई जी एम हडिया मामले की जांच कर रहे हैं। 

Tags: Crime Surat