सूरत :  एयरपोर्ट पर प्रीपेड टैक्सी बूथ की कमी का नाजायज फायदा उठा रहे निजी टैक्सी चालक

सूरत :  एयरपोर्ट पर प्रीपेड टैक्सी बूथ की कमी का नाजायज फायदा उठा रहे निजी टैक्सी चालक

एयरपोर्ट के नजदीक वेसू के 200, पिपलोद  के 400, पारले पॉइंट के 500, अडाजन के 600 और कतारगाम के लिए 1500 टेक्सी चार्ज वसूला जा रहा है

सूरत एयरपोर्ट पर प्रीपेड टैक्सी बूथ की सुविधा नहीं होने के कारण निजी टैक्सी चालक मनमाना किराया वसूल रहे हैं, मानो उन्हें यात्रियों को लूटने का लाइसेंस मिल गया हो। सूरत एयरपोर्ट से निजी टैक्सी चालक वेसू के लिए 200, पिपलोद के लिए 400, पारले प्वाइंट के लिए 500, अदजान के लिए 600 और कटारगाम के लिए 1500 रुपये वसूल रहे हैं, लेकिन उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। ये टैक्सी माफिया एयरपोर्ट पर मौजूद ओला, उबर जैसी एजेंसियों के ड्राइवर्स को धमकाते हैं और ऐप को तब तक बंद रखवाते हैं जब तक कि उनके यात्री कार में न बैठ जाएं।

सीएम का काफिला होने के बावजुद टैक्सी चालक चिलाते हुए यात्रियों से किराया वसूला

कल रात 8.15 घंटे के दौरान सीएम का काफिला एयरपोर्ट पर खड़ा था फिर भी टैक्सी चालक क्षेत्रवार किराया चिल्लाते हुए यात्रियों को बिठा रहे थे। इन टैक्सी चालकों ने एक अघोषित संघ बना लिया है जो उबर, ओला के टैक्सी चालकों को पार्किंग क्षेत्र के अंदर यात्रियों को छोड़ने या बिठाने की अनुमति नहीं देता है। इन एजेंसियों के चालकों को एप के जरिए बुकिंग मिली है तो वे यात्रियों को बाहर आकर बैठने को कहते हैं। एजेंसियों के ड्राइवर पार्किंग एरिया के अंदर से तभी यात्रियों को उठाते हैं जब निजी टैक्सियों की तथाकथित यूनियनों के लोगों ने यात्रियों के साथ दाम तय कर रखे हो। उसके बाद यह टेक्सी ड्रायवर मोटा कमीशन लेकर वहीं ओला और उबर के टैक्सी चालकों को पेसेन्जर देते है।

यूनियनगीरी करके प्रति टेक्सी का 200 रुपये कमिशन लेने का आरोप

500 से 1500 रुपए के किराए में यूनियनगीरी करते स्थापित तत्व कथित रूप से 200 रुपए कमीशन रखते हैं। हैरानी की बात तो यह है कि पार्किंग क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात पुलिस भी यात्रियों की शिकायत के बावजूद एयरपोर्ट प्रबंधन से शिकायत करने को कहते है क्योंकि मामला एयरपोर्ट परिसर से जुड़ा है।

सूरत एयरपोर्ट मैनेजमेंट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य और चौर्यासी विधानसभा सीट के स्थानीय विधायक संदीप देसाई ने मीडिया से कहा कि हमें अब तक यात्रियों की कोई शिकायत नहीं मिली है। यात्रियों से अधिक किराया मांगने वाले निजी टैक्सी चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सूरत हवाई अड्डे पर तय किराए के साथ प्री पैड टैक्सी बूथ सेवा शुरू करने के लिए हम एयरपोर्ट अथॉरिटी के समक्ष इस मुद्दे को उठाएंगे। 

Tags: Surat