सूरत : आवारा कुत्ते ने बच्ची का गाल काट खाया, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

सूरत : आवारा कुत्ते ने बच्ची का गाल काट खाया, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

शहर में आवारा पशुओं के बाद आवारा कुत्तों का आतंक, गाल नोंचे जाने पर मासूम बच्ची अस्पताल में भर्ती

सूरत में कुत्तों का अत्याचार दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। अश्विनीकुमार फूलपाड़ा वार्ड नंबर पांच में सोसायटी के गेट के पास खेल रही एक मासूम बच्ची को आवारा पागल कुत्ते ने काट लिया है। खेल रही बच्ची को नोचने के बाद कुत्ते ने बीच-बचाव करने आयी महिला को भी नोचने का प्रयास किया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। अब बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। दूसरी ओर कुत्तों को पकडऩे के लिए नगर पालिका द्वारा एक टीम नियुक्त की गई है।

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई

सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि बच्ची घर के पास खड़ी थी। इसी बीच कुत्ते ने ऐसी ही बच्ची पर हमला कर दिया। कुत्ते के हमले से बालिका दब गई और कुत्ता उसे नोंचता रहा। बच्ची के चिल्लाने पर एक महिला दौड़ती हुई आई। उसने कुत्ते को भगाने का प्रयास किया। इस बीच कुत्ते ने उस महिला को भी काटने की कोशिश की। महिला भी चिल्लाई तो आसपास रहने वाले लोग दौड़े चले आए। बाद में कुत्ता वहां से भाग गया।

बच्ची के गाल पर गंभीर चोट आई है

कुत्ते के हमले में बच्ची के गाल पर गंभीर चोटें आई हैं, इसलिए उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है। इतना ही नहीं यहां कुत्तों के इस तरह के हमले को लेकर निवासियों में भी रोष है और उन्होंने नगर पालिका में शिकायत की। बाद में कुत्ता पकडऩे वाली टीम मौके पर पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद कुत्ते को पकड़ लिया गया। कुत्ते के पकड़े जाने के बाद स्थानिय लोगों ने राहत की सांस ली है।

शिकायत मिलने पर की गई कार्रवाई : सहायक मार्केट अधीक्षक

सूरत नगर निगम में मार्केट विभाग में सहायक के पद पर कार्यरत डॉ. राजेश घेलानी ने बताया कि पिछले काफी समय से सूरत नगर निगम द्वारा आवारा कुत्तों ुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुपर नियंत्रण के लिए कार्रवाई की जा रही है। घटना आज सामने आई है, हमने सीसीटीवी फुटेज भी देखे हैं।

कुत्ता पकडऩे का ऑपरेशन

घटना की सूचना मिलते ही डॉग टीम मौके पर पहुंची और तीन से चार कुत्तों को रेस्क्यू किया। सूरत नगर पालिका द्वारा समय-समय पर टीकाकरण की प्रक्रिया भी की जाती है। रोजाना 30 से 35 कुत्तों को पकड़ा जाता है। वर्ष के दौरान 7521 कुत्तों को पकडा गया है, जिनमें से 6,530 कुत्तों का ऑपरेशन किया गया है। कुत्तों के टीकाकरण और डीवॉर्मिंग के बाद नियमानुसार उन्हें उसी क्षेत्र में छोड़ दिया जाता है।

Tags: Surat