मध्यप्रदेश : पहले कलेक्टर करेंगे भोजन और उसके बाद मिड-डे मिल के तहत बच्चों को मिलेगा!

मध्यप्रदेश : पहले कलेक्टर करेंगे भोजन और उसके बाद मिड-डे मिल के तहत बच्चों को मिलेगा!

कटनी के कलेक्टर अवि प्रसाद का सराहनीय कदम

मध्य प्रदेश में मिड-डे मील में मिलावट और गड़बड़ी की शिकायतें आती रहती हैं। इसलिए वहां के एक कलेक्टर ने मध्याह्न भोजन समिति को पत्र लिखकर कहा कि वह स्वयं भोजन की गुणवत्ता की जांच करेंगे।

हाल ही में कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद माधवनगर के कैरिन लाइन स्थित एक सरकारी स्कूल का निरीक्षण करने गए थे. जहां उन्होंने बच्चों के साथ बैठकर मध्यान्ह भोजन किया। साथ ही उन्होंने भोजन की गुणवत्ता बनाये रखने के भी निर्देश दिये. उन्होंने आगे कहा कि अगर मिड-डे मील में गड़बड़ी या मिलावट की कोई शिकायत मिलती है तो इसकी जांच की जाएगी और गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बच्चों को यह भी आश्वासन दिया कि अब से उन्हें केवल अच्छा और स्वस्थ भोजन ही परोसा जाएगा।

कलेक्टर अवि प्रसाद ने आदेश जारी करते हुए कहा कि बच्चों को परोसे जाने वाले मध्याह्न भोजन का पहला टिफिन उन्हें ही भेजा जाए जो खुद खाएंगे और जांच के बाद बच्चों को दिया जाएगा. उनकी अनुपस्थिति में उच्चाधिकारी इस प्रथा को कायम रखेंगे। अगर उन्हें भेजे जाने वाले टिफिन और बच्चों को भेजे जाने वाले खाने में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.