दिल्ली : कंझावाला स्कूटी कांड में सनसनीखेज खुलासा; जानिये मृतका की दोस्त निधि ने क्या कहा

कहा - घटना वाली रात उसकी दोस्त बहुत ज्यादा नशे में थी

दिल्ली के कंझावाला स्कूटी कांड में हर पल नये मोड़ आ रहे हैं। 31 दिसंबर की रात को स्कूटी पर सवार अंजलि नामक युवती के एक बलेनो कार से टकराने और उसके बाद उसका पैर कार में फंस जाने और उसे कई किलोमीटर तक घसीटे जाने के बाद उसकी मौत होने के पूरे घटनाक्रम में अब निधि नामक युवती ने महत्वपूर्ण बयान दिया है। 

निधि वही लड़की है जो घटना वाली रात मृतका अंजलि के साथ थी। निधि ने मीडिया को बताया है कि उसकी दोस्त अंजलि उस रात बहुत ज्यादा नशे की हालत में थी। मैंने उसे कहा था कि मुझे स्कूटी चलाने दे लेकिन उसने मुझे स्कूटी नहीं चलाने दी। जब कार से टक्कर हुई उसके बाद मैं एक तरफ गिर गई और वो कार के नीचे आ गई। उसके बाद गाड़ी के नीचे वह किसी चीज में अटक गई। निधि ने बताया कि गाड़ी उसे घसीटते हुए ले गई। मैं डर गई थी इसलिये वहां से चली गई और किसी को कुछ नहीं बताया। 

स्मरण रहे है कि दिल्ली पुलिस ने जांच के दौरान दोनों युवतियों का घटना वाले दिन एक होटल के बाहर का सीसीटीवी फुटेज जुटाया है, जिसमें दोनों आपस में झगड़ती नजर आ रही हैं। बाद में आसपास मौजूद लोगों द्वारा समझाये जाने पर वे स्कूटी पर सवार होकर साथ में निकल जाती हैं। 

मृतका की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट भी आ गई है और उसमें पीड़िता के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है। दिल्ली के स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर सागर प्रीत हुड्डा ने मीडिया को बताया कि इस मामले में आज पोस्टमार्टम की अस्थायी रिपोर्ट हमें मिली है। रिपोर्ट के हिसाब से मृत्यु चोटों और शरीर को खींचने के कारण हुई है। रेप की पुष्टि नहीं हुई है। पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट हमें जल्द मिलेगी। पुलिस ने इस मामले के कार में सवार पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और कार्रवाई चल रही है। 

इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मृतक महिला के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा।  राज्य सरकार सुनिश्चित करेगी कि युवती को न्याय मिले। केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि उनकी पीड़िता की मां से बात हुई है। बेटी को न्याय दिलवायेंगे और बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेंगे। उनकी मां बीमार रहती हैं और उनका पूरा इलाज करवायेंगे। 

Tags: Crime