सूरत :  आदतन चोर पकड़ा गया, 6 वारदातें सुलझीं

सूरत :  आदतन चोर पकड़ा गया, 6 वारदातें सुलझीं

सूरत के अलग-अलग इलाकों में वारदातों को अंजाम देने वाले के खिलाफ पांडेसरा पुलिस की कार्रवाई

सूरत की पांडेसरा पुलिस ने आरोपी को शहर में अलग-अलग जगहों पर 6 चोरियां करने के बाद गांव जाने से पहले ही पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से 3.80 लाख रुपये नकद और चोरी के उपकरण बरामद किए हैं। साथ ही पुलिस की जांच में 6 अपराध सुलझाए गए हैं। इसके अलावा आरोपी आदतन अपराधी है और पहले भी 3 मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

पुलिस ने आरोपी से 3.80 लाख नकद बरामद किए

पांडेसरा पुलिस का अमला सूरत में गश्त पर था। उस दौरान करीब एक सप्ताह पूर्व पांडेसरा दक्षेश्वर मंदिर के समीप स्थित पावर लूम्स खाता के दरवाजे का ताला तोड़ कार्यालय में रखे नकद रुपये की चोरी करने वाले के बारे में सूचना मिली। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने पहरेदारी की और 52 वर्षीय आरोपी मनकेश्वर शंकरसिह कुर्मी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से 3.80 लाख रुपये नकद और चोरी में इस्तेमाल उपकरण बरामद किया है।

शहर के अलग-अलग उद्योगों की फैक्ट्रियों में चोरी करता था

पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि वह खुद सूरत शहर के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में जाता था। क्षेत्र की जांच करता था फिर रात में बंद खाते में प्रवेश कर खाते के कार्यालय में सेंध लगाता था। कार्यालय से नकद रुपये चोरी करता था और अपने गांव भाग जाता था।

शहर के 6 थानों के क्राइम केस सुलझाए गए

साथ ही पुलिस जांच में पांडेसरा थाने में चोरी का 1, सलबतपुरा थाने में 2, उधना थाने में 2 और खटोदरा थाने में 1 मामला दर्ज किया गया और कुल 6 अपराधों को सुलझाया गया। इसके अलावा आरोपी का आपराधिक इतिहास रहा है और इससे पहले वह दो बार चौकबाजार थाने और कतारगाम थाने में चोरी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

पहले रेकी करता था फिर बाद में चोरी करता था

डीसीपी सागर बागमारे ने बताया कि आरोपी ने पिछले एक साल के दौरान छह अलग-अलग थानों की सीमा में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जिस स्थान पर आरोपी चोरी करता था वहा वह पहले रेकी करता था । कुछ दिनों तक काम करता था और बाद में उसे पूरी जगह की जानकारी हो जाती थी और वह रात में चोरी को अंजाम देता था। आरोपियों के पास से चोरी करने के पैच, कटर जैसे उपकरण भी जब्त किए गए हैं। पुलिस ने पूरे मामले की गहनता से जांच की है।

Tags: Crime Surat