सूरत : अंजनी इंडस्ट्रियल ट्रिपल मर्डर की दुःखद घटना के बाद मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई

सूरत : अंजनी इंडस्ट्रियल ट्रिपल मर्डर की दुःखद घटना के बाद मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई

अब से पावर लूम्स उद्योग में काम करने आने वाले कारीगरों से लिया जाएगा केवाईसी - फोगवा अध्यक्ष अशोक जीरावाला

सूरत के अमरोली में ट्रिपल मर्डर की दर्दनाक घटना हुई थी।  पुलिस ने इस घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। उसके बाद मृतकों की आत्मा की शांति के लिए सूरत के कतारगाम इलाके में शोक सभा का आयोजन किया गया और ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए चिंतन किया गया। 

Story-30122022-B14
मृतकों की याद में श्रद्धांजलि सभा आयोजित


अमरोली सूरत स्थित वेदांत टैक्स नामक इंडस्ट्रियल सोसायटी के प्लॉट नं. 8 में 25 दिसंबर को कढ़ाई कारखाने के धनजीभाई रणछोड़भाई ढोलकिया, उनके पुत्र कल्पेशभाई ढोलकिया और रिश्तेदार घनश्यामभाई वालजीभाई राजोदिया की दो कारीगरों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। 

कतारगाम पाटीदार समाज की वाडी में आयोजित हुई शोकसभा

इस घटना को लेकर सूरत समेत पूरे गुजरात में कोहराम मच गया। पुलिस ने जहां इस घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के परिजनों को सांत्वना देने व मृतक को श्रद्धांजलि देने के लिए शोक सभा का आयोजन किया गया, साथ ही ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए ध्यान शिविर भी लगाया गया। टेक्सटाइल एम्ब्रायडरी जॉबवर्क एसोसिएशन सूरत और फेडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा कतारगाम पाटीदार समाजनी वाडी में शोक सभा एवं चिंतन शिविर का आयोजन किया गया। जहां बड़ी संख्या में फैक्ट्री मालिक व मृतक के परिजन भी मौजूद रहे। 

Story-30122022-B15
विधायक एवं पुलिस अधिकारी भी उपस्थित रहे

 

दुबारा ऐसी घटना न हो इस पर चिंतन किया गया

फोगवा के अध्यक्ष अशोक जीरावाला ने कहा कि अमरोली में हुई घटना दुखद है। परिजनों को सांत्वना देने और मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। इसके अलावा ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए चिंतन शिविर लगाया गया है। उद्योगों को भी इस घटना से सबक लेना होगा। इस चिंतन शिविर में पुलिस पेट्रोलिंग, कारीगरों को कैसे रखा जाए जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की गई है। हमने अब एक लेबर फॉर्म बनाया है क्योंकि यह उद्योग सूरत में लगभग 12 लाख कारीगरों को रोजगार दे रहा है। जिसमें किसी भी कारीगर को काम पर रखने से पहले केवाईसी, आधार कार्ड, पैन कार्ड सहित मूल निवास स्थान में रहने के सभी प्रमाण लेने को कहा गया है।

Tags: Surat