सूरत : नगर निगम की आम सभा में विपक्षी पेशकश के एक दिन बाद ही कतारगाम में अतिक्रमण ध्वस्त

सूरत : नगर निगम की आम सभा में विपक्षी पेशकश के एक दिन बाद ही कतारगाम में अतिक्रमण ध्वस्त

कतारगाम जोन द्वारा टीपी रास्ते पर बनी 6 अवैध दुकानों का डिमोलिशन किया

सूरत के कतारगाम जोन में अलग-अलग टीपी स्कीमों में नगर निगम द्वारा सड़क पर अतिक्रमण तथा आरक्षित प्लोटों का कब्जा लेने का अभियान शुरू किया गया। मंगलवार 27 दिसंबर 2022 को टीपी स्कीम नं. 49 ( कतारगाम) नारायण नगर से कंतारेश्वर मंदिर की ओर जानेवाला 18 मीटर के टीपी रास्ते के बीच में 12 बाय 45 फिट के 6 दुकानों के अवैध अतिक्रमण को  हटाकर यातायात की सुविधा तथा आम लोगों के लिए रास्ता खुला किया गया। 

आम सभा में विपक्षी की पेशकश के बाद डिमोलिशन

दो दिन पूर्व सूरत नगर निगम की आम सभा के दौरान कतारगाम क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के पार्षद डॉ. किशोर रुपारेलिया द्वारा शून्यकाल के दौरान सदन में कहा गया कि भाजपा के शासन में ये कैसा विकास है? कतारगाम क्षेत्र में टीपी स्कीम नं. 49 पिछले 22 सालों से ड्राफ्ट टीपी घोषित हुई है। इस टीपी स्कीम में सड़क एवं आरक्षित 49 प्लोट हैं जिन पर महानगर पालिका का कब्जा नहीं। सडक एवं आरक्षित प्लोट पर अवैध निर्माण हो चुका है। नगर निगम को जल्द से जल्द ऐसे प्लोटों का कब्जा लेकर सड़कों से अतिक्रमण हटाना चाहिये।

टीपी रोड से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया

कतारगाम जोन के उपायुक्त की सूचना से कार्यपालक इंजिनियर विपुल गणेशवाला के मार्गदर्शन में शहर विकास विभाग की टीम ने मंगलवार को डिमोलिशन की कार्यवाही की। अतिक्रमण हटाने के लिए एक जेसीबी मशीन तथा 15 बेलदारों का सहयोग लेकर जैसे ही डिमोलिशन हुआ, हाथों-हाथ सड़क बनाकर लोगों के लिए रास्ता खोल दिया गया। 

Tags: Surat