जम्मू के सिधरा इलाके में सेना के साथ मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गये

जम्मू के सिधरा इलाके में सेना के साथ मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गये

26 जनवरी के मद्देनजर एलर्ट बोर्डर सुरक्षा बलों ने संदिग्ध ट्रक को रोका था, तलाशी के दौरान फायरिंग हुई थी

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर अपने नापाक इरादे से फायरिंग की घटनाओं को अंजाम देने का दुस्साहस किया है। आतंकियों ने इस हमले को जम्मू के सिदरा इलाके में अंजाम दिया है। इस हमले का भारतीय सेना के जवान मुंहतोड़ जवाब दिया। 

जम्मू जोन के एडीजीपी ने मीडिया को बताया है कि 26 जनवरी के मद्देनजर बोर्डर सुरक्षा बलों को एलर्ट किया गया था। आज सुबह एक ट्रक की गतिविधि देखी गई। इसका पीछा करके रोका गया, तभी ड्राइवर भाग खड़ा हुआ। ट्रक की तलाशी के दौरान फायरिंग हुई। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने मीडिया को बताया कि सेना के साथ मुठभेड़ के बाद चार आतंकवादी मारे गये हैं। 7 एके-47, एक राइफल और तीन पिस्तौल बरामद हुए हैं। मुठभेड़ खत्म हो गई है। सर्च ऑपरेशन जारी है। 

बता दें कि इससे पहले 20 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कश्मीर जोन विजय कुमार ने कहा कि तीन में से दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है और वे नागरिकों की हत्या में शामिल थे। आतंकवादियों में से एक की पहचान लतीफ लोन के रूप में हुई है, जो कथित रूप से कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट्ट की हत्या में शामिल था। एक अन्य आतंकवादी की पहचान उमर नजीर के रूप में हुई है, जो कथित रूप से नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां के जैनपुरा इलाके के मुंज मार्ग पर घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए। मौके से एक एके 47 रायफल और दो पिस्टल बरामद हुए हैं।