सूरत : तिहरे हत्याकांड के विरोध में कोसाड, गोठान, अमरोली सहित अंजनी औद्योगिक क्षेत्र 28 दिसंबर को बंद रहेगा

सूरत : तिहरे हत्याकांड के विरोध में कोसाड, गोठान, अमरोली सहित अंजनी औद्योगिक क्षेत्र 28 दिसंबर को बंद रहेगा

वेदांत टेक्शो में एक एम्ब्रोडरी कारखाने में श्रमिकों द्वारा मालिक सहित तीन की हत्या कर दी गई थी

सूरत के अमरोली क्षेत्र में वेदांत टेक्शो इंडस्ट्रीयल एस्टेट में कार्यरत एम्ब्रोडरी कारखाने के मालिक, पिता और मामा सहित 3 व्यक्तियों को दो श्रमिकों द्वारा मार डाला गया था। इस जघन्य घटना के बाद अब प्रवासी श्रमिकों के लिए आधार-कार्ड सहित साक्ष्य लेना अनिवार्य कर दिया है। इस घटना के विरोध में कोसाड, गौठान, अमरोली सहित अंजनी उद्योग 28 दिसंबर को एक दिन के लिए स्वैच्छिक रूप से बंद रहेंगे। जबकि 30 दिसंबर को कतारगाम आंबातलावाड़ी स्थित पटेल समाज के वाडी में शोक सभा का आयोजन किया गया है।

अंजनी उद्योग सहित सभी उद्योग बंद रहेंगे

अंजनी इंडस्ट्रियल एंड वीवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय मांगेकिया ने कहा कि अंजनी उद्योग सहित सभी उद्योग कल बुधवार 28 दिसंबर को बंद रहेंगे। असामाजिक तत्वों के खिलाफ भारी रोष को देखते हुए पुलिस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए। अंजनी उद्योग में आयोजित बैठक में पावर लूम, वाटर जेट, रेपियर, एम्ब्रोडरी सहित सभी उद्योग बंद रहेंगे। कोसाड, गोठान, अमरोली क्षेत्र के सभी उद्योगों के लोग स्वैच्छिक रूप से इस बंद में शामिल होंगे।

अब से कारीगरों का वेतन बैंक में जमा करने का निर्णय

हत्याकांड की गूंज के तौर पर फोगवा (फेडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स एसोसिएशन) की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि जो भी मजदूर कारखाने में काम के लिए आएगा उसका केवाईसी करा लिया जाएगा। फोगवा के अध्यक्ष अशोक जीरावाला ने कहा, 'कारीगरों को काम देने से पहले वीवर्सो द्वारा उनका केवाईसी करने के बाद उन्हें रोजगार दिया जाएगा। इसके अलावा बैठ में यह भी तय हुआ है कि कारीगरों का वेतन नगद की जगह सीधे बैंक में जमा किया जाएगा।

Tags: Surat