सूरत : ईमानदारी हो तो ऐसी, युवक ने सड़क पर मिला गहनों युक्त पर्स पुलिस थाने में जमा करवाया!

सूरत : ईमानदारी हो तो ऐसी, युवक ने सड़क पर मिला गहनों युक्त पर्स पुलिस थाने में जमा करवाया!

पुलिस ने असली मालिक को लौटाया पर्स

सूरत में ईमानदारी और सत्यनिष्ठा की एक बेहतरीन मिसाल सामने आई है। एक व्यक्ति से हीरे जडि़त मंगलसूत्र और सोने की चेन युक्त पर्स गिर गया था जो हेयर सैलून में काम करने वाले एक साधारण कर्मचारी को मिला। इस हेयर सैलून के कर्मचारी ने इस पर्स में रखे किमती सामान को खुद रखने के बजाय मूल मालिक को लौटाने की दिशा में सोचना शुरू कर दिया। उसने तुरंत उमरा पुलिस से संपर्क किया। युवक की ईमानदारी देखकर पुलिस ने मूल मालिक को थाने बुलाया और सामान उसे लौटा दिया।

युवक से 2.25 लाख रुपए के जेवर भरा पर्स गिर गया था

इस मामले में विस्तार से बताएं तो डुमस के सुल्तानाबाद निवासी धवल महेशभाई लाला काम के सिलसिले में सिटीलाइट रोड गए थे। उसी समय बीच सड़क पर हीरे जडि़त मंगलसूत्र और दो चेन के साथ करीब सवा दो लाख मूल्य के किमती सामान युक्त पर्स गिर गया। पर्स गिरने पर धवलभाई ने काफी खोजबीन की लेकिन नहीं मिला। इसे लेकर वह चिंतित थे। पर्स नहीं मिलने पर वह उमरा थाने पहुंचे और पूरी घटना की सूचना पुलिस को दी। उधर, इस मामले की जांच में पुलिस भी जुट गई है।

हेयर सैलून के एक कर्मचारी को मिला खोया पर्स

उधर, सिटीलाइट रोड स्थित एक हेयर सैलून में छोटे से वेतन पर काम करने वाले कर्मचारी भार्गव दिनेश जोटगिया को यह पर्स मिला। भार्गव किसी काम से बाहर थे और अचानक उसकी नजर पर्स पर पड़ी। खोल कर देखा तो उसमें सोने के गहने थे। 

पर्स मिलने के बाद उमरा तुरंत थाने पहुंचा

भार्गव ये किमती सामान खुद रख लेता तो किसी को पता भी नहीं चलता। लेकिन उसकी ईमानदारी और दरियादिली इतनी जबरदस्त थी कि वह तुरंत उमरा थाने पहुंच गया और जो कुछ मिला उसकी जानकारी पुलिस को दी। भार्गव की ईमानदारी से पुलिस भी हैरान रह गई । सोने का मंगलसूत्र और सोने की चेन वाला पर्स खोने संबंधी शिकायत पहले से थाने में दर्ज कराई जा चुकी थी। जब भार्गव वह पर्स लेकर थाने पहुंचा तो उसके बाद पुलिस ने असली मालिक को बुलाया और सारा सामान भार्गव के हाथों से ही उसे वापस लौटा दिया।

Tags: Surat