सूरत : मॉल बनाने के लिए मुंबई की कंपनी ने  510 करोड़ में जमीन खरीदी

सूरत : मॉल बनाने के लिए मुंबई की कंपनी ने  510 करोड़ में जमीन खरीदी

सूरत में  मुंबई के जाने-माने बिल्डर ने खरीदी जमीन पर लगभग एक लाख वर्ग फुट का निर्माण होगा और 2027 में निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा

पिछले कुछ सालों से मंदी (महंगाई) में धकेले गए रियल एस्टेट कारोबार में फिर से तेजी का संकेत मिल रहा है। मीडिया रिपोर्ट क मानें तो मुंबई के एक जाने-माने रियल एस्टेट ग्रुप ने सूरत के उधना-मगदल्ला रोड इलाके में 510 करोड़ में 7.22 एकर प्लॉट खरीदा है। यह भूमि सौदा सूरत की रियल एस्टेट ग्रुप में चर्चा का विषय बना हुआ है।

कंपनी द्वारा अहमदाबाद के बाद सूरत में बनेगा मॉल प्रस्तावित

ये ग्रुप मॉल बनाने के लिए जाना जाता है और अब सूरत में मॉल के निर्माण की चर्चा है। राज्य में अहमदाबाद के बाद सूरत में इस समूह की यह दूसरी मॉल परियोजना होगी जिसमें उन्नत ब्रांड्स उपलब्ध रहेंगे। इस समूह द्वारा सूरत में खरीदी गई जमीन की कीमत में स्टांप शुल्क भी शामिल है। ऐसी चर्चा है कि समूह मॉल के लिए एक लाख वर्ग फुट से अधिक का निर्माण करेगा और इसके 2027 तक तैयार होने की संभावना है।

इस सौदे के बाद जमीन की कीमतें और बढ़ेंगी

सूरत में हुए इस बड़े जमीन सौदे में शुरू में चर्चा थी कि इस जगह को 150 करोड़ में खरीदा गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब इस कंपनी द्वारा की गई जमीन खरीद का ब्यौरा स्टॉक एक्सचेंज में पेश किये जाने की बात सामने आई तो पता चला कि जमीन का सौदा 510 करोड़ में हुआ है। यानि यह जमीन डेढ़ लाख प्रति वार के हिसाब में बिकी बताई जा रही है। इस कंपनी द्वारा जिस तरह से एक बड़ी जमीन की डील की गई है, उसे देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में सूरत में जमीन की कीमतें और बढ़ेंगी।

Tags: Surat