सूरत : वराछा से चोरी हुए 53.83 लाख के हीरे बेचने वाला दलाल मुंबई से गिरफ्तार

सूरत : वराछा से चोरी हुए 53.83 लाख के हीरे बेचने वाला दलाल मुंबई से गिरफ्तार

हीरा चुराकर फरार होने वाला आरोपी पहले पकड़ा जा चुका है, जबकि 105 हीरे बेचने वाले दलाल को भी गिरफ्तार किया जा चुका है

पिछले साल शहर के वराछा एके रोड स्थित एक हीरा फैक्ट्री में काम करने के बाद 53 लाख के हीरे चुराने वाले आरोपी को क्राइम ब्रांच ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में वराछा पुलिस ने कल मुंबई के हीरा दलाल को भी गिरफ्तार किया था। इस हीरा दलाल ने चोरी हुए हीरों में से 105 हीरे बेच दिए।

आरोपी ने आत्मविश्वास हासिंल कर 53 लाख के हीरे की चोरी की थी 

क्राइम ब्रांच की टीम ने पिछले हफ्ते एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उत्राण वीआईपी चौराहे के पास आरोपी रत्नकलाकार मेहुल बावकुभाई कामलिया ( उम्र 23 वर्ष निवासी जवाहर सोसाइटी, सीतानगर चौक, वराछा व मूल तलजा, भावनगर) पकड़ा गया। आरोपी वराछा एके रोड स्थित धरती डायमंड नाम से हीरे की फैक्ट्री चला रहे बकुलभाई धीरूभाई सावलिया (निवास 94, साधना सोसाइटी, मोटा वराछा) के वहां मशीन पर सरीन ऑपरेटर के तौर पर काम कर रहा था। इस बीच, उसने विश्वास हासिल किया और 8 सितंबर, 2021 को हस्ताक्षर करने के लिए दिए गए हीरों में से कुल 730 कच्चे हीरे के पैकेट जिसका वजन 264 कैरेट 51 सेंट और  जिसकी कुल किमत 53.82 लाख थी, लेकर अपने गांव की ओर भाग गया।  आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए भाग रहा था।  व्यापार के सिलसिले में सूरत लौटते समय उसे अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया।

चोरी के हीरे बेचने में मदद करने वाला दलाल गिरफ्तार

इस मामले में वराछा पुलिस ने एक और आरोपी विशाल भरतभाई पारेख (उम्र 43, धंधा, बिजनेस निवासी, कमरा नंबर 7, गणेश कंपाउंड बगल में, इस्तरा विद्यालय, घाल्टनपाड़ा नंबर 2. दहिसर ईस्ट, मुंबई 68, महाराष्ट्र और मुल निवासी राजुला, जिला अमरेली)  को गिरफ्तार किया गया। भरतभाई खुद हीरा दलाल हैं और हीरों का कारोबार करते हैं और आरोपी ने भरतभाई की मदद से 105 हीरे बेच दिए।

Tags: Surat