सूरत : पी. पी. सवानी ग्रुप करवायेगा 300 अनाथ बेटियों की शादी!

सूरत : पी. पी. सवानी ग्रुप  करवायेगा 300 अनाथ बेटियों की शादी!

24 व 25 दिसंबर को आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री समेह कई राजनीतिक हस्तियां होंगी सम्मिलित

हर साल की तरह इस बार भी सूरत के प्रसिद्ध पी पी सवानी ग्रुप की ओर से 24 व 25 दिसंबर को 300 बेटियों की शादी कराई जाएगी, जिसने पिता विहीन बेटियों के भव्य विवाह समारोह की शुरुआत की है। ‘दिकरी जगत जननी’ के नाम से आयोजित इस भव्य विवाह समारोह में मुख्यमंत्री, कैबिनेट और राज्य मंत्रियों समेत कई राजनीतिक गणमान्य लोग भी मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर स्वैच्छिक अंगदान का संकल्प लेकर एक लाख से अधिक लोग दर्ज कराएंगे अनोखा कीर्तिमान। साथ ही अनाथ, विकलांग एवं आर्थिक रूप से कमजोर 1000 जरूरतमंद छात्रों के लिए "विद्यार्थी दत्तक योजना" प्रारंभ की जायेगी।

पी. पी. सवानी ग्रुप ‌2012 से करा रहा है सामुहिक विवाह

2012 में शुरू हुई इस पवित्र विवाह यात्रा में ‘विवाह पांच फेरों का’, ‘संबंध युगोयुग के’, ‘भावनाओं का रोपण’, ‘एक बेटी की संवेदना’, ‘दिकरी दिलनो दिवो’, ‘पारेवड़ी’, ‘लाडकड़ी’, ‘पानेतर’, ‘महीयरनी चुंदड़ी’ और अब 'बेटी जगत जननी' शामिल होंगी। इनमें से किसी भी नाम का परिचय देने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि सभी जानते हैं कि ये सभी खिताब पी पी सवानी द्वारा पिता विहीन बेटियों के सामूहिक विवाह से संबंधित हैं। इस तरह पी पी सवानी के महेश सवानी उन हजारों बेटियों के पालक पिता बन गए हैं जो अब तक अपने पिता की छत्रछाया खो चुकी हैं। 

अब तक लगभग 4572 बेटियों की शादी हो चुकी है

पी पी सवानी परिवार द्वारा अब तक करीब 4572 बेटियों की शादी करवाई जा चुकी है। पिछले एक दशक से बिना रुके चल रहे इस सेवायज्ञ से कई लोग प्रेरित हुए हैं और ऐसे कई विवाह समारोह पूरे गुजरात और अन्य राज्यों में भी आयोजित किए जा रहे हैं। हर वर्ष की भांति पिता विहीन बेटियों के भव्य विवाह समारोह की शुरुआत करने वाला पी पी सवानी ग्रुप अगले 24 व 25 दिसंबर शनिवार-रविवार को शाम 5 बजे पी पी सवानी चैतन्य विद्यासंकुल, अब्रामा में 300 बेटियों का विवाह कराएगा। दोनों दिनों में 150-150 शादियां होंगी।

सवानी परिवार के दो बेटों की भी शादी 

इसी सामुहिक शादी समारोह में 25 दिसंबर को सवानी परिवार के दोनों बेटों स्नेह राजूभाई सवानी और मोनार्क रमेशभाई सवानी की भी शादी होगी। इस वर्ष सेवा के इस नेक कार्य में सहभागी के रूप में पी पी सवानी परिवार के साथ जाह्नवी लैबग्रोन ग्रुप के लखानी परिवार भी जुडा है।

Tags: Surat