जब एंबुलेंस ड्राइवर ने मरीज को ‘पैग’ ऑफर किया!

जब एंबुलेंस ड्राइवर ने मरीज को ‘पैग’ ऑफर किया!

उड़िसा के जगतसिंहपुर की घटना, मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

कभी-कभार ऐसे वाकये सामने आ जाते हैं जिस पर एक बारगी हंसी भी आ जाती है, और साथ ही घटना पर गुस्सा भी। उड़िसा के जगतसिंहपुर से एक ऐसा ही वाकया सामने आया है जहां एक एंबुलेंस ड्राइवर स्ट्रेचर में सो रहे मरीज को पैग ऑफर करता दिखता है। 

इस आशय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना सोमवार की है। एंबुलेंस ड्राइवर मरीज को अस्पताल ले जा होता है, तभी हाइेव पर तिरतोल एरिया में वह गाड़ी को सड़क किनारे रोकता है और एक ग्लास में खुदके लिये पैग बनाता है और एंबुलेंस में स्ट्रेचर पर सो रहे मरीज को भी ऑफर करता है। निसंदेह पैग शराब का ही होगा। मरीज के एक पैर पर प्लास्टर बंधा होता है और वो भी ड्राइवर के दिये ग्लास से चुस्कियां लेते हुए वीडियो में नजर आता है। 

आसपास मौजूद लोगों में कोई घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर देता है और फिर जैसा कि आजकल होता है, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है। लोगों द्वारा ड्राइवर से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगने पर वह कहता है कि मरीज ने खुद शराब की मांग की। एंबुलेंस में मरीज के अलावा एक महिला और बच्चा भी नजर आता है।

जगतसिंहपुर के चीफ डिस्ट्रिक्ट मेडिकल ऑफिसर डॉ. क्षेत्रबसी दास ने समाचार एजेंसी पीटीआई को इस घटना के संबंध कहा है कि चुंकि एंबुलेंस प्राइवेट थी इसलिये वे आधिकारिक रूप से इस मामले में कुछ नहीं कर सकते। अलबत्ता आरटीओ और पुलिस इस मामले को संज्ञान में ले सकता है। वहीं त्रिजोल पुलिस थाने में अधिकारी का कहना है कि चुंकि मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है, इसलिये अभी तक कोई कार्रवाई भी नहीं हुई। यदि कोई एफआईआर दर्ज होती है तो कार्रवाई करेंगे।