आतंकी गतिविधियों के संदेह में वड़ोदरा की छह पेढ़ियों पर एसओजी का छापा, करोड़ों के जीएसटी घोटाले का भंडाफोड़

आतंकी गतिविधियों के संदेह में वड़ोदरा की छह पेढ़ियों पर एसओजी का छापा, करोड़ों के जीएसटी घोटाले का भंडाफोड़

वडोदरा शहर में आतंकी गतिविधि के शक में एसओजी ने बड़ी कार्रवाई की है। गुजरात एटीएस के आदेश पर वडोदरा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने छह फर्जी फर्मों की जांच कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। वडोदरा एसओजी द्वारा दिए गए पतों की जांच करने पर चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। पता चला कि इन पतों पर कहीं बच्चों के कपड़े की दुकान, चश्मे की दुकान, फरसान मार्ट या किसी का घर था। इन दुकानदारों और भवन स्वामियों से पूछने पर उनके दस्तावेजों को बिना उनकी जानकारी के इस्तेमाल किया गया है और कई दस्तावेज फर्जी हैं।

छह फर्जी फर्मों के खिलाफ एसओजी की कार्रवाई

एसओजी ने वडोदरा शहर में अलग-अलग जगहों से 6 फर्जी फर्मों को पकड़ा है। एटीएस के निर्देश पर एसओजी ने फर्जी फर्मों पर कार्रवाई की है। मे. रफी, मे. अल्फाज, मे. एएस ट्रेड, मे. चौहान, मे. रिडोन और मे. अल्फा इंटरप्राइजेज नामक कंपनी से करोड़ों का घोटाला पकड़ा है। ये फर्जी फर्में जीएसटी नंबर प्राप्त करके प्राप्त फर्जी बिलों के आधार पर सरकार से झूठा टैक्स क्रेडिट प्राप्त कर रही थीं।

7 संचालकों के खिलाफ विभिन्न अपराध दर्ज किए गए थे

एसओजी ने फर्मों के पतों की जांच की और पाया कि आरोपियों ने दुकानदारों और भवन मालिकों की जानकारी के बिना फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्में खोली थीं और इसके आधार पर सरकार से करोड़ों रुपये का इनपुट टैक्स क्रेडिट हासिल किया था। इतना ही नहीं आरोपितों के कई दस्तावेज फर्जी हैं। कई के जाली हस्ताक्षर हैं। फिलहाल क्राइम ब्रांच ने फर्म के सात संचालकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और उस दिशा में जांच कर रही है, क्योंकि लोगों के दस्तावेजों का इस्तेमाल किसी आतंकवादी गतिविधि के लिए नहीं किया गया है।

Tags: Vadodara