वड़ोदरा : दोस्त को मिली न्यूजीलैंड में नौकरी, साथ रहने वाले दोस्त ने कंपनी को फर्जी मेल भेजकर किया बदनाम, कंपनी ने नहीं दिया काम

वड़ोदरा : दोस्त को मिली न्यूजीलैंड में नौकरी, साथ रहने वाले दोस्त ने कंपनी को फर्जी मेल भेजकर किया बदनाम, कंपनी ने नहीं दिया काम

साइबर क्राइम सेल में दर्ज हुआ मामला, एक दोस्त ने न्यूजीलैंड की कंपनी को फर्जी ईमेल भेजकर दोस्त की नौकरी छुड़वाई

शहर के युवक को न्यूजीलैंड में नौकरी मिलने के बाद उसके साथ रह रहे एक दोस्त ने न्यूजीलैंड की एक कंपनी को फर्जी ईमेल भेजकर नौकरी पाने से रोकने की कोशिश की। साइबर क्राइम की पूरी जानकारी सामने आने के बाद दोस्त के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की गई है।

क्या है मामला?

मामले में मिली जानकारी के अनुसार शहर के प्रतापनगर दंतेश्वर क्षेत्र में रहने वाले धर्मेंद्र दिनकर जादव एक निजी कंपनी में सहायक प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं.  उसने पिछले साल अगस्त में एक दोस्त के हवाले से न्यूजीलैंड की एक निजी कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन किया था।  कुछ दिन बाद जूम के जरिए इंटरव्यू हुआ।  तो धर्मेंद्र जादव ने इसकी जानकारी वडोदरा में रहने वाले अपने दोस्त रवि मिश्रा को दी और उन्हें भी कंपनी का ईमेल पता देकर आवेदन करने को कहा.

कंपनी ने अस्वीकार किया आवेदन


नौकरी के लिए प्रक्रिया करने के बाद न्यूजीलैंड की कंपनी के निदेशक का फोन आया और आपके नाम पर जमीन हड़पने की शिकायत है, ऐसा मेल न्यूजीलैंड दूतावास, कानूनी विभाग और कंपनी के मेल पर आया है। इस मेल की वजह से दूतावास में हमारी कंपनी का नाम खराब हो रहा है। हम इस कंपनी में नौकरी के लिए आपके आवेदन को रद्द करते हैं। बाद में दोस्त मिहिर पटेल से बात करने पर उन्हें बताया गया कि आपके ईमेल के कारण अन्य जिन लोगों को लिया जाना था उनकी प्रक्रिया भी रद्द कर दी गई है।
धर्मेंद्र जादव ने जब रामजी मंदिर के ट्रस्टी से बात की तो पता चला कि उन्होंने ऐसा कोई ईमेल नहीं भेजा था, तो धर्मेंद्र जादव ने ईमेल एड्रेस के आधार पर वडोदरा साइबर क्राइम में इसकी शिकायत की।

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत


पुलिस ने इसकी जांच की और पाया कि ईमेल आईडी से जुड़ा मोबाइल नंबर धर्मेंद्र जादव के दोस्त रवि मिश्रा का है।  रवि ने ही न्यूजीलैंड की कंपनी को अपने दोस्त धर्मेंद्र के खिलाफ झूठा ईमेल भेजा था और माफीनामा भी भेजा था।  लिहाजा धर्मेंद्र जादव ने अपने दोस्त रवि मिश्रा के खिलाफ साइबर क्राइम थाने में मानहानि और प्रतिष्ठा खराब करने की शिकायत दर्ज कराई है।