वडोदरा : तालाब में तैरते मिले पांच लाख रुपये, सभी दो-दो हजार के थे नोट

वडोदरा : तालाब में तैरते मिले पांच लाख रुपये, सभी दो-दो हजार के थे नोट

पुलिस ने गीले नोटों को सुखाकर फिर से बंडल बना दिया है

 शहर में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। शहर की तालाब में दो हजार नोट के पांच लाख रुपये मिले हैं। कमलानगर के पास सफाईकर्मी को सफाई करते समय तालाब में 5.30 लाख रुपये के दो हजार के नोट लावारिश हालात में मिल है।  सफाई कर्मी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने कैश फेंकने वाले की जांच शुरू कर दी है। गत 18 जून को कमलानगर तालाब से नगदी नोट बरामद हुए थे। उस दिन के आसपास, आयकर विभाग ने शहर के एक चिकित्सा संस्थान में छापा मारा था। इसलिए पुलिस को अंदेशा है कि उस संस्थान के लोग रात में नोटों का बंडल फेंक दिये होंगे। 
इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में आजवारोड के पास कमलानगर तालाब से 5.30 लाख रुपये की दो हजार नोट बरामद की गयी है। पुलिस कैश फेंकने वाले की जांच कर रही है। 18 जून को कमलानगर तालाब से नकद नोट मिले थे उस दिन के आसपास आयकर विभाग ने शहर के एक चिकित्सा संस्थान में छापेमारी की थी। इसलिए पुलिस को अंदेशा है कि संगठन ने रात में नोटों का बंडल फेंका होगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी का कार्यक्रम 18 तारीख को शहर के लेप्रसी मैदान में हुआ था। इससे पहले शहर के आजवा रोड स्थित कमलानगर तालाब की सफाई की गई। इसी बीच सफाईकर्मी ने तालाब में दो हजार के नोट देखे थे। तालाब की सफाई के दौरान एक बैग में दो हजार के नोटों की गड्डी तैरती नजर आई। उसे एक सफाईकर्मी ने देखा। सफाईकर्मी ने वहां मौजूद कांस्टेबल को सूचना दी। रेलवे आरक्षक ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जिससे  बापोद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और नोटों के बंडल को जब्त कर पुलिस के हवाले कर दिया। मिले नोटों में फंगस भी लग गया था। बापोद पुलिस के मुताबिक, बंडल चार दिन पहले फेंका हो सकता है।
बापोद पुलिस ने तालाब में पाए गए नोटों को खोजने के लिए तालाब की ओर जाने वाले और उससे आने वाले रास्तों पर लगभग 15 सीसीटीवी कैमरों की जांच की। हालांकि पुलिस को नोट फेंकने वाले का कोई सुराग नहीं लगा। एसीपी एम.पी. भोजानी ने मीडिया को बताया कि पीएम के कार्यक्रम की वजह से जांच धीमी थी। लेकिन अब जांच तेज कर दी गई है। विशेष रूप से, मिले नोटों को असली-नकली जांच के लिए बैंक भेजे गये थे, नोट असली बताये गये हैं।  पुलिस ने गीले नोटों को सुखाकर फिर से बंडल बना दिया है। 
Tags: