वडोदरा : खुद से शादी करने वाली क्षमा के सामने आई एक और मुसीबत, पंडित ने विवाह विधि कराने से किया मना

वडोदरा : खुद से शादी करने वाली क्षमा के सामने आई एक और मुसीबत, पंडित ने विवाह विधि कराने से किया मना

ऐसे में अब टेप पर मंत्र चलाकर ही विवाह की रस्में पूरी की जाएगी

हाल ही में खुद से ही शादी करने को लेकर चर्चा में आईं क्षमा बिंदु की मुश्किलें खत्म होते नहीं दिख रही हैं। सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद यहां वडोदरा के पूर्व मेयर ने इसे ने इसे हिंदुत्व के खिलाफ करार देते हुए इसका कड़ा विरोध किया है। अब पहले क्षमा बिंदु के विवाह कराने पर सहमति देने वाले पंडित जी भी अब पीछे हट गए हैं। ऐसे में अब टेप पर मंत्र चलाकर ही विवाह की रस्में पूरी की जाएगी।
आपको बता दें कि क्षमा बिंदु का कहना है कि एक बार पारंपरिक तरीके से विवाह होने के बाद कानूनी तरीके से रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। क्षमा का कहना है कि ऐसी शादियों को लेकर भारत में इसे लेकर कोई कानून नहीं है, लेकिन यह भी उतना ही सच है कि ऐसी शादी करना अवैध भी नहीं है। क्षमा बिंदु ने 11 जून को सोलोगैमी के तहत विवाह का फैसला लिया है। सोलोगैमी मैरिज के बारे में बता दें कि ये एक ऐसी विधि है जिसमें कोई व्यक्ति खुद से ही विवाह कर ले। अमेरिका में 1993 में ऐसा पहला मामला सामने आया था, लेकिन भारत में क्षमा बिंदु का खुद से विवाह भारत का संभवत: पहला ऐसा मामला है। 
गौरतलब है कि बीजेपी नेता के विरोध पर क्षमा बिंदु का कहना है कि मैं मंदिर में शादी नहीं करूंगी। उन्होंने कहा, 'मैं किसी की भी धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती हूं। इसलिए मैंने शादी का स्थान बदलने का फैसला लिया है।'
Tags: Vadodara