वड़ोदरा : संकट में फंसी क्षमा की खुद के साथ शादी, शहर की पूर्व डेप्युटी मेयर ने किया विरोध

वड़ोदरा : संकट में फंसी क्षमा की खुद के साथ शादी, शहर की पूर्व डेप्युटी मेयर ने किया विरोध

हाल ही में वडोदरा निवासी 24 वर्षीय क्षमा बिंदु ने खुद से शादी करने का फैसला किया है। 11 जून को क्षमा की अनोखी शादी होनी है। जिसके लिए क्षमा ने कपड़ों से लेकर ज्वैलरी तक सब कुछ खरीदा है। वह दुल्हन बनने और पोर्च में बैठने के लिए तैयार है। लेकिन अब मामला सामने आने के साथ ही इस पर एक बड़ा संकट पैदा हो गया है.
आपको बता दें कि देश के पहले स्वघोषित‘स्व-विवाह’ के प्रस्तावित कथित विवाह का भाजपा की स्थानीय उपाध्यक्ष और शहर की पूर्व डेप्युटी मेयर सुनीता शुक्ला ने कड़ा विरोध किया है। श्रीमती शुक्ला ने क्षमा बिंदु के स्वयं से 11 जून को स्थानीय हरिहरेश्वर मंदिर में विवाह की घोषणा पर कड़ा एतराज़ जताया है. उन्होंने विरोध करते हुए कहा कि वह उक्त मंदिर में तो क्या किसी भी मंदिर में यह शादी नहीं होने देंगी।
बता दें कि इस मामले को श्रीमती शुक्ला ने पूरी तरह हिंदू-संस्कृति विरोधी और विकृत मानसिकता का परिचायक बताया। साथ ही ऐसी शादी पूरी तरह से भारतीय संस्कृति और हिंदू धर्म की मान्यताओं के विरुद्ध बताया हैं। गुजरात की संस्कार नगरी कही जाने वाली वडोदरा में इसकी इजाज़त नहीं दी जा सकती है। अगर उन्हें ऐसी विकृत शादी करनी हो तो वह किसी मैरिज हाल में या विदेश में करे, इसे मंदिर में करने की इजाज़त नहीं दी जाएगी।
Tags: Vadodara