वडोदरा : पैरोल पर रिहा हुए आरोपी की गजब की करतूत, जीते जी खुद बनाया डेथ सर्टिफिकेट, जानिए पूरा मामला

वडोदरा : पैरोल पर रिहा हुए आरोपी की गजब की करतूत, जीते जी  खुद बनाया डेथ सर्टिफिकेट, जानिए पूरा मामला

ड्रग के केस में दोषी अपराधी जेल से पैरोल पर छूटा और खुद बनाया डेथ सर्टिफिकेट

नशीली दवाओं के एक मामले में दोषी ठहराए गए एक दोषी को पैरोल पर रिहा कर दिया गया है और उसने वापस जेल जाने से बचने के लिए एक कारनामे का सहारा लिया है। ऊपर की छवि में, दाईं ओर वाला व्यक्ति खड़ा है, और बाईं ओर वाला उसका मृत्यु प्रमाण पत्र है। आपको भी जानकर हैरानी होगी, लेकिन इस भेजाबाज को वडोदरा साइबर क्राइम ने पकड़ लिया है।
वडोदरा साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में दर्ज धोखाधड़ी की शिकायत में संदिग्ध की जांच के दौरान उसके पास से एक मोबाइल फोन मिला। जिसमें अभिषेक आजाद जैन नाम के शख्स का डेथ सर्टिफिकेट था। प्रमाण पत्र की जांच करने पर पता चला कि यह फर्जी है। अभिषेक जैन की जांच से पता चला कि उन्हें मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ड्रग मामले में दोषी ठहराया गया था और मध्य प्रदेश की एक अदालत ने उन्हें 12 साल जेल की सजा सुनाई थी।
आरोपी अभिषेक जैन इस मामले में अपनी सजा काट रहा था और पैरोल पर रिहा हुआ था। कुछ ही समय बाद, उसका मृत्यु प्रमाण पत्र इंदौर की एक अदालत में पेश किया गया और उसे मृत घोषित कर दिया गया। उस शख्स को साइबर क्राइम पुलिस और टेक्निकल एंड ह्यूमन इंटेलिजेंस ने निगरानी में रखा था तो पता चला कि अभिषेक अलीराजपुर और वडोदरा में छिपा हुआ था। पुलिस को सूचना मिली थी कि अभिषेक जैन वडोदरा आया है और जिसके आधार पर साइबर क्राइम पुलिस ने उसे उठा लिया और इंदौर पुलिस को भी इसकी सूचना देकर कानूनी कार्रवाई के लिए सौंप दिया।
पाटन में पकड़ा गया फर्जी आरसी बुक घोटाला
पाटन जिले के सिद्धपुर तालुका के मुदाना गांव में एक फर्जी आरसी बुक घोटाला पकड़ा गया है। पुलिस ने 8 डुप्लीकेट आरसी बुक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पाटन एलसीबी और एसओजी की जानकारी के आधार पर मोमिन असफाक के घर पर डुप्लीकेट आरसी बुक बनाने का मामला कौभांड पकड़ाया था। बैंक या वित्त कंपनी द्वारा जब्त वाहन को अन्य व्यक्तियों को बेचने और आरसी बुक प्राप्त करने और विभिन्न जिलों से गुजरने वाले वाहनों की डुप्लीकेट आरसी बुक बनाने के लिए आरोपी जिम्मेदार थे।
Tags: 0