वडोदरा : शातिर ने एक ही मकान 7 लोगों के पास गिरवी रखा!

धीरे-धीरे आरोपी ने शिकायतकर्ता ने आठ लाख रूपये लिए, पैसे मांगने पर भी नहीं लौटाए पैसे

वडोदरा के तांदलजा इलाके में एक ही घर को 7 अलग-अलग लोगों के पास गिरवी रखकर खुद किराया देने की बात कह कर 23.50 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया हैं। जानकारी मिलने पर जेपी रोड पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी हैं।
मामले में वडोदरा के तांदलजा इलाके की रहने वाली एक महिला फेमीदाबीबी सैयद ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उनकी शादी लंदन में रहने वाले खुर्शीद सैयद से हुई थी। हालांकि, वीजा के लिए हुए परीक्षा में फेल हो गई और उसका तलाक हो गया। अदालत के आदेश के अनुसार उसे अपने पति से गुजारा भत्ता के रूप में 10 लाख रुपये मिले। जिसने रुपये से घर खरीदने का फैसला किया। इस दौरान मुहम्मद इरफान मकरानी (ख्वाजा गरीब नवाजनगर) से संपर्क किया गया।
एक दिन अचानक मोहम्मद ने उनसे पांच लाख की मांग की। इस पर मोहम्मद ने अपना घर लिखित में गिरवी रखने और इसके बदले में हर महीने 10 हजार किराया देने की बात कही और साथ ही कहा कि जरूरत पड़ने पर वो घर भी खाली कर देगा। इसके बाद उन्होंने 5 लाख रुपये नकद दिए और एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। दो माह में राशि लौटाने का आश्वासन दिया गया था। लगातार 6 महीने तक मोहम्मद इरफ़ान ने किराए के रूप में 10,000 रुपये दिए गए। इसके बाद उन्होंने 3 लाख रुपये की और आवश्यकता बताते हुए पहली मंजिल के लिए भी किराये देने की सहमति व्यक्त की और प्रति माह 8,000 रुपये का किराया तय किया। इसके बाद महिला ने प्रधानमंत्री आवास में घर मिलने पर रुपये वापस करने की मांग की। इस पर भी आरोपी ने झूठा वायदा करते हुए महिला को पैसा नहीं लौटाया।
जांच में पता चला कि मोहम्मद इरफान ने अन्य लोगों के साथ भी ऐसा ही समझौता करते हुए पैसे लिए थे। विवरण सामने आया कि उसने छह अन्य व्यक्तियों के साथ घर गिरवी रखकर 15.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी।
Tags: Vadodara