वडोदरा : पत्नी को आते रहते थे ऑफिस से फोन, चारित्र्य की शंका में पति 11 महीने के बालक के साथ घर से भागा

वडोदरा : पत्नी को आते रहते थे ऑफिस से फोन, चारित्र्य की शंका में पति 11 महीने के बालक के साथ घर से भागा

मोबाइल फोन हर व्यक्ति का अभिन्न अंग बन गया है। लेकिन, कभी-कभी सुखी वैवाहिक जीवन में मोबाइल फोन खलनायक साबित होता है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है गुजरात के वडोदरा से, जहां अपनी पत्नी को ऑफिस से बार-बार फोन आने से परेशान पति अपने 11 महीने के बच्चे को लेकर घर से निकल गया था। हालांकि, अभयम की टीम ने पति को बच्चे को उसकी मां को वापस करने के लिए राजी किया, दंपति की काउंसलिंग की और उनका रिश्ता टूटने से बचा लिया।घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, शहर के मांजलपुर इलाके में अपने पति के साथ रहने वाली मयूरीबेन (बदला हुआ नाम) ने 181 महिला हेल्पलाइन पर फोन कर कहा कि उसका पति उनकी 11 माह की बच्ची को लेकर भाग गया है। बच्चा उनके बिना नहीं रह सकता क्योंकि वह छोटा है। जिसके चलते उन्हों ने जल्द से जल्द उन्हें उनका बच्चा वापिस करने की गुहार की। माता के इस अनुरोध को बापोद थाने की अभयम रेस्क्यू टीम ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की। कुछ ही समय में पुलिस की टीम को बच्चे को लेकर भागा हुआ पति मिल गया। पति की प्रभावी काउंसलिंग की गई और मासूम बच्चे को मां के हाथों में सौंपा गया।

अभयम टीम की जांच में सामने आया कि वडोदरा में नौकरी करने वाली मयूरीबेन को ऑफिस से काम संबंधी कई फॉन आते रहते थे। हालांकि पति को शंका गई कि उसका कहीं और अफेयर चल रहा है। हालांकि पत्नी ने उसे विश्वास दिलाया कि उसे काम संबंधी फॉन आते है। पर इसके बावजूद पति की शंका खतम नही हुई और वह अपने 11 महीने के पुत्र को लेकर भाग निकला था।
हालांकि पुलिस ने जल्द ही पति और बच्चे को ढूंढ लिया। जिसके बाद अभयम टीम ने दंपति को प्रभावी परामर्श प्रदान किया। अभयम की टीम ने दंपति से कहा कि वे एक-दूसरे पर शक न करें और खुले दिमाग से बातचीत करें। ताकि दोनों के बीच घनिष्ठता और विश्वास बढ़े। पति को यह भी समझाया कि जॉब कॉल पर शक करने की कोई जरूरत नहीं है। अभयम की काउंसलिंग के बाद पति और पत्नी ने अपनी गलती स्वीकार की और एक दूसरे के ऊपर शक ना करने का भरोसा दिलाया।