वडोदरा : बारिश के कारण बिलों से बाहर आने लगे साँप, लोग हुए परेशान

वडोदरा : बारिश के कारण बिलों से बाहर आने लगे साँप, लोग हुए परेशान

एक ही दिन में विभिन्न स्थलों से पकड़े गए 11 साँप, सामाजिक कार्यकर्ताओं की टीम ने शुरू किया रेसक्यू

बारिश का मौसम शुरू हो चुका है और इसी के कारण सरीसृप भी अपने बिलों में से बाहर निकलते की घटना बढ़ने लगी है। गुजरात में भी बारिश के दस्तक देने के साथ ही अलग-अलग इलाकों में सांप, बिच्छू और अन्य सरीसृपों के दिखाई देने की घटना में इजाफा हुआ है। जिसके कारण जीव दया प्रेमी और सामाजिक कार्यकर्ता भी दौड़ने लगे हैं।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, शहर के लक्ष्मीपुरा इलाके के पार्टी प्लॉट में एक साँप दिखाई दिया था। जिसके चलते लोगों ने एक सामाजिक संस्था का संपर्क किया, जिसके चलते वहाँ जीव दया प्रेमी की एक टीम ने आकर साँप को रेस्क्यू किया। लक्ष्मीपूरा के अलावा भी शहर के हरणी, दरजीपुरा, वारसिया और डभोई रोड पर से भी सांपों के मिलने की घटना सामने आई। पूरे शहर में से एक ही दिन में 11 साफ साँपो को रेसक्यू किया गया।
सामाजिक कार्यकर्ता स्वेजल व्यास के अनुसार के अनुसार, जो 11 साल पकडे गए उनमें से पांच भमपोड़ी, 2 वरुणादंती, 1 रूप'सुंदरी, 2 धामन और 1 चित्तौड़ प्रजाति का साँप था। इन सभी में मात्र 4 साँप ही जहरीले थे। 
बता दे कि गुजरात में बारिश की सीजन अच्छी तरह से शुरू हो चुकी है और हवामान विभाग द्वारा भी राज्य के अनेक जिलों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है। हवामान विभाग द्वारा आगाही व्यक्त की गई है की गांधीनगर, मेहसाणा, पाटण, बनासकांठा, अरवल्ली, महिसागर तथा पंचमहाल में भारी बारिश पड़ने के आसार है। जबकि अहमदाबाद में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में बारिश के बीच इस तरह से सरीसृप के मिलने की घटना में भी इजाफा देखने को मिल सकता है