जीवन की शुरुआत कोरोना संग; दो नवजात जुड़वा बच्चों की रिपोर्ट पॉज़िटिव

जीवन की शुरुआत कोरोना संग; दो नवजात जुड़वा बच्चों की रिपोर्ट पॉज़िटिव

दोनों बालकों की हालत फिलहाल बेहतर, राज्य में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

राज्य में तेजी से कोरोना के संक्रमण बढ़ रहे है। प्रतिदिन संक्रमित आने वाले लोगों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में वडोदरा में चौकने वाला मामला सामने आया है। दरअसल वड़ोदरा के एसएसजी अस्पताल ने कुछ दिनों पहले पैदा हुए दो जुड़वाँ बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए है।
आपको बता दें कि एसएसजी अस्पताल के बाल रोग विभाग के प्रमुख डॉ अय्यर ने बताया कि इन जुड़वां बच्चों को जन्म के बाद से ही गंभीर दस्त और निर्जलीकरण की समस्या थी। इसके बाद इन्हें अस्पताल लेन के बाद इनका कोरोना परिक्षण किया गया जो सकारात्मक आया लेकिन फिलहाल हालत बेहतर हैं। हालांकि अभी तक उन्हें छुट्टी नहीं दी गई है।
राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को राज्य में एक दिन में सर्वाधिक मामलों की संख्या 2,410 तक पहुँचने के बाद राज्य में मामलों की कुल संख्या 3,10,108 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में संक्रमण के कारण कुल 9 मरीजों की मौत हो गई और अब तक कुल 9,528 लोग कोरोना से मारे गए है। अच्छी बात ये रही कि गुरुवार को 2,015 रोगियों के स्वस्थ होने के साथ राज्य की रिकवरी गिनती बढ़कर 2,92,584 हो गई।
आपको बता दें कि सूरत में चार, अहमदाबाद में तीन और वडोदरा और भावनगर में एक-एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है। जिले के अनुसार देखे तो गुरुवार को अहमदाबाद में राज्य में सबसे अधिक 626 नए मामले सामने आए। वहीं सूरत में कुल 615 नए मामले सामने आए, इसके बाद वडोदरा में 363 और राजकोट में 223 मामले सामने आए।
गौरतलब है कि गुजरात में शुरू हुए वैक्सीनेशन में अब तक कुल 60,65,682 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है साथ ही जिनमें से 6,97,280 लोगों को दूसरी खुराक भी मिल चुकी है।