वडोदराः अगरबत्ती कारखाने में आग लगने से महिला कर्मचारियों के निकले आंसू

फैक्ट्री में काम करने गई महिलाएं जलती हुई फैक्ट्री देखकर दंग रह गईं

 रोते हुए महिलाओं ने कहा, 'हम अपनी नौकरी गंवाकर कैसे जीवन यापन कर सकते हैं'
शहर के मकरपुरा जीआईडीसी में एक अगरबत्ती बनाने वाली कंपनी में बुधवार को  तड़के भीषण आग लग गई। कंपनी की महिला कर्मचारी फूट-फूटकर रो पड़ीं। महिलाओं ने रोते- रोते हुए बोलीं .. अब हमारे घर गुजारा कैसे चलेगा। 
40 महिलाएं काम करती हैं
संजयभाई श्रीजी अगरबत्ती वर्क्स नामक कंपनी के मालिक हैं। आग लगने की सूचना मिलने के कुछ ही मिनटों में वे पहुंच गए। कंपनी ने लगभग 40 महिलाओं को रोजगार दिया। परिवार को सहारा देने में मदद की। महिलाएं सुबह 9 बजे नौकरी पर उपस्थित होने के लिए  पहुंची महिलाएं कंपनी को जलता देख दंग रह गईं।  कुछ महिलाओं ने फूट-फूटकर  रोने लगीं।
रोजी रोटी के नुकसान पर दुःख व्यक्त किया
मीनाबेन नामक एक महिला कर्मचारी ने कहा कि कंपनी मेरे परिवार की आजीविका चलाती थी।  कंपनी में आग लगी तो अब हमारा क्या होगा। कोरोना के समय में हमें दूसरी नौकरी नहीं मिलेगी। मेरे सिर पर तो आकाश टूट पड़ा, ऐसे आक्रंद के साथ महिलाएं अपनी रोजी-रोटी छिन जाने से दुःख व्यक्त किया। 
केमिकल के कारण लगी थी आग
 कर्मचारी सविताबेन ने कंपनी में आग लग जाने से भारी दुःख के साथ कहा कि कोरोना महामारी के बीच, कंपनी ने हमें और हमारे परिवार को रोजगार प्रदान किया है।" आज आग पर हमारी कंपनी में आग लग गई है, अब हम परिवार को गुजारा कैसे करेंगे। उल्लेखनीय है ‌कि कंपनी में अगरबत्ती बनाने के उपयोग में लिये जाने वाले केमिकल का बड़ा जत्था होने से आग विकराल रुप धारण कर लिया। 
Tags: