वड़ोदराः स्वामी विवेकानंद विद्यालय चालू रखने पर विवाद, जानें फिर क्या हुआ

वड़ोदराः स्वामी विवेकानंद विद्यालय चालू रखने पर विवाद, जानें फिर क्या हुआ

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा स्कूल के खिलाफ जांच के आदेश दिये गये

अभिभावक और स्थानीय लोग स्कूल पहुंचे और मचाया बवाल  
राज्य में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार द्वारा ऑफ लाइन स्कूलों को बंद करने के आदेश के बावजूद शहर के मंझलपुर इलाके में स्वामी विवेकानंद विद्यालय चालू रखने से  विवाद की स्थिति सर्जित हुई। अभिभावक और स्थानीय लोग स्कूल पहुंचे और बवाल मचाया। इस बीच, छात्रों को स्कूल प्रशासकों द्वारा घर भेज दिया गया।
स्कूल प्रशासकों ने बचाव किया
प्राप्त जानकारी के अनुसार, वडोदरा के मंझलपुर इलाके में श्री स्वामी विवेकानंद विद्यालय में 9 वीं से 12 वीं कक्षा के छात्रों को बुलाकर और स्कूल जारी रखने पर विवाद पैदा हो गया था। हालांकि, स्कूल संचालकों ने सामान्य बचाव किया कि छात्रों को स्कूल में पढ़ने के लिए नहीं, बल्कि प्रश्न पत्र देने के लिए बुलाया गया था। 
वड़ोदरा शहर सहित गुजरात में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, राज्य सरकार द्वारा पहले शुरू किए गए सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। इसके चलते सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लेकिन वड़ोदरा के मंझलपुर इलाके में श्री स्वामी विवेकानंद विद्यालय को जारी रखने पर विवाद खड़ा हो गया। 9 से 12 वीं कक्षा के छात्र स्कूल यूनिफॉर्म में पहुंचे क्योंकि स्कूल प्रशासन द्वारा स्कूल को बंद नहीं किया गया था। इस बीच, अभिभावक और स्थानीय लोग स्कूल पहुंचे और नारेबाजी की। इस बीच, छात्रों को स्कूल प्रशासकों द्वारा घर भेज दिया गया।
जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा गंभीरता से लिया गया 
वडोदरा में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर, विशेष अधिकारी डॉ. विनोद राव ने शुक्रवार से वडोदरा में 117 छोटे और बड़े कोचिंग क्लासेस को बंद करने का निर्देश दिया था। उस समय, मंझलपुर क्षेत्र में श्री स्वामी विवेकानंद विद्यालय के संचालकों द्वारा सरकार के निर्देशों की अनदेखी करके छात्रों के जीवन को खतरे में डालने के लिए स्कूल जारी रखा था। इसकी जानकारी होने पर  जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने मंझलपुर में श्री स्वामी विवेकानंद विद्यालय को भी गंभीरता से लिया है और इस संबंध में जांच के आदेश भी दिए हैं।
Tags: