राजकोट : पुलिस वाले कि ही बनी इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी, अब लोगों से मांगे जा रहे हैं पैसे

राजकोट : पुलिस वाले कि ही बनी इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी, अब लोगों से मांगे जा रहे हैं पैसे

पीआई भार्गव जनक के नाम से फर्जी एकाउंट बना लोगों से मांगे जा रहे हैं पैसे, पीआई ने खुद साझा अपने लोगों के साथ फर्जी एकाउंट की जानकारी

सोशल मीडिया आज लोगों के लिए हानिकारक होता जा रहा है।  सोशल मीडिया की शुरुआत लोगों को एक दूसरे के करीब लाने और दोस्तों यारों से जोड़े रखने के लिए किया गया था पर आज के समय में लोग इंटरनेट के जरिए ही एक-दूसरे से निजी बदला ले रहे हैं। आज आप सोशल मीडिया के साथ क्या नहीं कर सकते हैं।  सोशल मीडिया के जरिए आप दूर होकर भी बेहद करीब आ सकते हैं।  आप इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर सकते हैं और लोगों को अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में बता सकते हैं।  आप एक दूसरे को मैसेज करके सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं लेकिन इंस्टाग्राम का इतना दूरगामी उपयोग सोशल मीडिया का घातक प्रभाव कहा जा सकता है।  ऐसा ही कुछ पीआई भार्गव जनक के साथ भी हुआ है जिसमें उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर पैसे की मांग की गई है.

क्या है पूरा मामला?


जानकारी के मुताबिक यह घटना राजकोट शहर की है जहां महिला थाने के पीआई भार्गव जानकट का इंस्टाग्राम पर किसी ने फर्जी अकाउंट बना लिया. फर्जी अकाउंट बनाने वाले ने 9 पोस्ट भी किए थे। पुलिस कर्मी के 109 फॉलोअर्स और 190 फॉलोअर्स के साथ एक फर्जी अकाउंट में सारी जानकारी वैसे ही दिखाई गई है जैसा कि पीआई भगरव ने अपने इंस्टाग्राम में दिया है। यहां तक कि बायो में भी एक जैसी ही जानकारी लिखी गई है। फेक आईडी बनाने वाले ने फर्जी अकाउंट के जरिए लोगों को मैसेज कर पैसे मांगने शुरू किए। एक मैसेज में लिखा था कि क्या आप मेरे खाते में तुरंत पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

पीआई ने पोस्ट कर फर्जी एकाउंट के बारे में दी जानकारी


इस बारे में पीआई भार्गव जंकट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जानकारी दी कि इंस्टाग्राम पर कोई उनकी फर्जी आईडी बनाकर पैसे मांग रहा है। साइबर अपराध विभाग ने इस मामले में अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

Tags: Rajkot