राजकोट : सूदखोरों के त्रास से त्रस्त परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या की कोशिश

यूनिवर्सिटी रोड पर रहने वाले सोनी परिवार में से पिता-माता और बेटे ने जहर पीकर सामूहिक आत्महत्या करने का प्रयास किया

राज्य के विभिन्न शहरों से सूदखोरों के आतंक की दास्तान सामने आती रहती है। इन सूदखोरों का उत्पीड़न दिन-ब-दिन असहनीय होता जा रहा है। अब राजकोट में भी ऐसा ही एक किस्सा सामने आया है जिसमें सूदखोर की प्रताड़ना से तंग आकर एक दुकानदार ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ जहर पीकर सामुहित आत्महत्या करने की कोशिश की। फिलहाल तीनों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। जिसमें दुकानदार की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल पुलिस परिजनों के बयान दर्ज करने का प्रयास कर पता लगाने का प्रयास कर रही है कि  परिवार ने किससे और कितना पैसा ब्याज पर लिया। ये सब तो यह पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा।

जेरॉक्स की दुकान के सहारे चलता है परिवार, इस तरह सामने आया मामला

 
आपको बता दें कि मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार सूदखोर की प्रताड़ना से तंग आकर यूनिवर्सिटी रोड पर रहने वाले सोनी परिवार ने जहर पीकर सामूहिक आत्महत्या करने का प्रयास किया। यूनिवर्सिटी रोड स्थित मिलापनगर-2 में रहने वाले और ढेबर रोड वन वे पर ज़ेरॉक्स की दुकान चलाने वाले कीर्तिभाई हरकिशनभाई ढोलकिया (47), उनकी पत्नी माधुरीबेन कीर्तिभाई (42) और बेटे धवलभाई कीर्तिभाई (24) ने बीती रात करीब ढाई बजे जहर खा लिया। सुबह कीर्तिभाई के भाई बकुलभाई जेरोक्स की दुकान पर पहुंचने के बाद दोपहर 12 बजे तक कीर्तिभाई दुकान पर नहीं आए तो बकुलभाई ने कीर्तिभाई से मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन जब किसी ने फोन नहीं उठाया तो किसी अनहोनी के डर से बकुल भाई कीर्ति भाई के घर पहुंचे। घर पहुंचने पर पता चला कि पुरे परिवार ने जहर खा लिया है। इसके बाद बकुलभाई ने तीनों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। सिविल अस्पताल ने मामले की जानकारी पुलिस को दी और उसके बाद बयान दर्ज करने का प्रयास कर रही है।

पत्नी-बेटे की हालत में सुधार


गौरतलब है कि इस मामके में पता चला था कि कीर्तिभाई की स्थिति गंभीर बनी हुई है जबकि पत्नी माधुरीबेन और बेटे धवल की हालत में सुधार है। बेटे धवल की शादी छह महीने पहले ही हुई थी। इस घटना से ठीक दो दिन पहले ही कीर्तिभाई की बहू अपने मायके अमरेली गई थी। इस घटना के बाद पूरे इलाके में हडकंप मचा हुआ है।