राजकोट : नित नये तरीकों से ठगबाज लोगों को बना रहे शिकार, जानें

राजकोट :  नित नये तरीकों से ठगबाज लोगों को बना रहे शिकार, जानें

पूर्व मंत्री और विधायक के निजी सहायक हुए ठगी के शिकार!

 अपने यहां एक कहावत है कि जहां लोभी लोग हों वहां धूर्त लोग भूखे न रहें। राजकोट शहर में यह कहावत एक बार फिर सच हो गई है। एक घटना सामने आई है कि गुजरात राज्य के पूर्व मंत्री और वर्तमान में विधानसभा सेक्टर 70 के विधायक गोविंद पटेल के निजी सहायक ठगबाजों के शिकार बनने की घटना सामने आई है। गोविंद पटेल के निजी सहायक हितेश भट्टी की शिकायत के आधार पर साइबर क्राइम ने मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रु कॉलर में नाम डिप्टी कमिश्नर गांधीनगर लिखा हुआ था

मिली जानकारी के अनुसार 14 अक्टूबर को गोविंद पटेल के निजी सहायक को फोन आया। ट्रु कॉलर में नाम डिप्टी कमिश्नर गांधीनगर लिखा हुआ था। सामने पक्ष की ओर से कहा गया कि मैं आनंद कृषि विश्वविद्यालय से राहुल पटेल बोल रहा हूं। हमारे कृषि विश्वविद्यालय में कक्षा 3 के अधिकारी की भर्ती की गई है। जिनमें से कुछ अधिकारियों का अन्यत्र तबादला कर दिया गया है। जिससे बारह पद अभी भी खाली हैं। यदि आपका कोई रिश्तेदार मित्र स्नातक है और नौकरी पाना चाहता है तो अपना बायोडाटा हमारी मेल आईडी पर भेजें। फोन करने वाले ने अपनी मेल आईडी भी भेजी थी। इसलिए, उन्होंने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इस जानकारी के बारे में बताया और उन्हें राहुल पटेल की ईमेल आईडी पर अपना रिज्यूम भेजने के लिए कहा।

आप सभी को 15 दिन का प्रशिक्षण दिया जायेगा

बाद में 16 अक्टूबर को फिर फोन करने वाले ने फोन किया। उन्होंने कहा कि जय सरदार विश्वविद्यालय के कृषि विभाग में आप सभी को 15 दिन का प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण के तहत प्रत्येक उम्मीदवार को रु.9,850 का भुगतान करना होगा। नतीजतन, गोविंदभाई के निजी सहायक ने यह राशि कैसे भेजें, तो उसने गूगल पे करने की बात कहते हुए अपना नंबर भी भेजा था। इसलिए शिकायतकर्ता ने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे भेजने को कहा। साथ ही यह भी बताया गया कि ट्रेनिंग पूरी होने के बाद सभी को कॉल लेटर मिलेगा। नवंबर में ट्रेनिंग के लिए भी आना होगा।
हालांकि बाद में पड़ताल करने पर पता चला कि सभी लोगों के साथ ठगी की गई है। जिसके कारण सायबर क्राइम में शिकायत दर्ज किये जाने पर अमरेली के लाठी का मयूर और अहमदाबाद के नवा वाडजा के निहार उर्फ ​​विक्की को गिरफ्तार किया गया है।
Tags: 0